1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news updates prime minister narendra modi said our goal is to make bihar self reliant rkt

Bihar Chunav 2020: आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का प्लान तैयार, अपने मिशन के बारे में PM ने दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अत्मनिर्भर बिहार बनाने का प्रधानमंत्री मोदी का प्लान तैयार
अत्मनिर्भर बिहार बनाने का प्रधानमंत्री मोदी का प्लान तैयार
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं, इसके साथ ही अब सभी की निगाहें तीसरे चरण पर हैं. तीसरे चरण और अंतिम चरण के चुनाव के पहले पीएम मोदी ने अत्मनिर्भर बिहार बनाने को लेकर अपनी बात रखी है. पीएम ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि आत्मनिर्भर बिहार में हमारा लक्ष्य कानून का राज बनाए रखना और हमारा उद्देश्य गरीबों का कल्याण करना है.

Local for vocal: लोकल के लिए वोकल होगा बिहार - पीएम

पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार के हर जिले में ऐसे उत्पाद हैं जिनकी अपनी पहचान है. खाने-पीने की चीजें, फल-सब्जियां, पेंटिंग-हैंडीक्राफ्ट जैसी कई चीजें बिहार की पहचान से जुड़ी हैं. हर बिहारी हमेशा से लोकल के लिए वोकल रहा है. NDA इस पहचान को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है.

विकास का सबसे बड़ा दुश्मन भ्रष्टाचार - PM

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार का गरीब आज आश्वस्त है कि उनके ही जैसा गरीबी में पैदा हुआ पिछड़े समाज का उनका सेवक आज दिल्ली में काम कर रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि एक भी गरीब भूखा न सोए. कोरोना के इस कठिन समय में उन्हें मुफ्त राशन और सहायता सुनिश्चित की जा रही है.

उन्होंने आगे कहा कि विकास का सबसे बड़ा दुश्मन भ्रष्टाचार है, यह गरीबों से उनका अधिकार छीनता है. बैंक खातों, आधार और मोबाइल को जोड़कर NDA सरकार ने गरीबों को उनका अधिकार दिया है और काली कमाई के अनेक रास्ते बंद कर दिए हैं.बता दें कि तीन चरणों में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं. अब 76 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान के साथ ही यह चरण भी पूरा होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें