1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news updates ljp chief chirag paswan said ram vilas paswan took decision to contest alone in bihar chunav rkt

Bihar Election 2020 : चुनाव से पहले JDU के खिलाफ क्यों हुई लोजपा, चिराग ने खोला राज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राग पासवान ने सीएम नीतीश निशाना साधा है
राग पासवान ने सीएम नीतीश निशाना साधा है
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election 2020 : बिहार चुनाव से पहले NDA से अलग हुए लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर एक बार फिर निशाना साधा है. लोजपा अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग ने एक नीजी टीवी चैनल को दिये गये इन्टरव्यू में बिहार चुनाव के पहले जदयू के खिलाफ मोर्चा खोलने पर अपनी बात रखी. चिराग ने बताया कि बिहार में अकेले चुनाव लड़ने के लिए उनके पिता ने ही प्रेरित किया था.

चिराग ने खोला राज

एक नीजी टीवी चैनल को दिये गये इन्टरव्यू में लोजपा अध्यक्ष चिराग ने कहा सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर मतभेद के कारण उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) के साथ साझेदारी नहीं तोड़ी. उन्होंने कहा कि यह लगभग तीन महीने पहले ही यह तय हो चुका था कि लोजपा बिहार में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. चिराग ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि महादलितों का एक उप-समूह बना कर उन्होंने दलित समुदाय को नुकसान पहुंचाया है. महादलित का गठन कर नीतीश ने इस समुदाय के बीच फूट डालने का काम किया.

चिराग ने जदयू पर पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में लोजपा के साथ काम नहीं करने का आरोप लगाया और कहा नीतीश कुमार ने मेरे सभी छह उम्मीदवारों को हराने की पूरी कोशिश की. उन्होंने आगे कहा कि लोक जन शक्ति पार्टी के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान का नीतीश कुमार द्वारा बार-बार अपमान किया गया. लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के समय सीएम नीतीश ने मेरे पिता के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया था,जिसको लेकर मैं काफी आहत हुआ था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें