1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news updates grand democratic secular front asaduddin owaisi party aimim in bihar vidhan sabha chunav rkt

Bihar Election 2020 : बिहार चुनाव में AIMIM ने इन सीटों पर उतारें अपने उम्मीदवार, ओवैसी बोले- इंशाअल्लाह...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM  ने इन सीटों पर उतारें अपने उम्मीदवार
AIMIM ने इन सीटों पर उतारें अपने उम्मीदवार
Twitter

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले सूबे में सियासी हलचल तेज हो गयी है. विधानसभा चुनाव के पहले बने ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट (Grand Democratic Secular Front) ने अब अपने उम्मीदवार उतारने शुरू कर दिये हैं. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने शुक्रवार को चुनावी मैदान में दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

बता दें कि एआईएमआईएम ने जिन दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है उनमें गुरुआ और शेरघाटी हैं. गुरुआ से एआईएमआईएम ने कौशल्या देवी मांझी को तो वहीं शेरघाटी से मसरूर आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है. एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मजलिस के लिए आपका वोट आपके स्वाभिमान, सम्मान और सुरक्षा के लिए एक वोट होगा.

मालूम हो कि बुधवार को बिहार चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन से अलग हुए RLSP (राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट का ऐलान किया था. इस गठबंधन में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM), उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा (RLSP), मायावती की बसपा (BSP) के अलवा समाजवादी दल डेमोक्रेटिक, जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट भी शामिल है. वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए रालोसपा ने अपने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें