1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news minister neeraj kumar said about tejashwi yadav that with all comforts did not pass ninth standard who has given 10 lakh jobs smt

Bihar Election 2020: मंत्री नीरज कुमार ने तेजस्वी पर कसा तंज, कहा- सारी सुख सुविधाओं के बावजूद नौवीं पास नहीं करने वाले देंगे 10 लाख नौकरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Election 2020, Neeraj Kumar, Tejashwi Yadav: राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि सारी सुख सुविधा होने के बाद भी जो खुद नौवीं पास नहीं कर पाया वो चला है 10 लाख नौकरी देने. उन्होंने कहा है कि युवा सोच और युवा आयु होने में बहुत फ़र्क़ होता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज में बेटियों ने ''बेलन से राइफल'' तक का सफर तय किया. मंत्री नीरज कुमार सोमवार को वर्चुअल माध्यम से युवाओं से सीधा संवाद करने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

मंत्री नीरज कुमार ने राजद के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव को युवाओं के लिए एक बेहद ही ख़राब रोल मॉडल बताया. उन्होंने तेजस्वी यादव से पूछा कि वह किस कारण नहीं पढ़ पाये? क्या पैसे के अभाव में नहीं पढ़ पाए?

युवा सोच और युवा आयु में फर्क बताते हुए नीरज कुमार ने कहा कि राजद का नेतृत्व सिर्फ इसलिए करते हैं क्योंकि उनके पिता अभी जेल में बंद हैं, ये लोग युवा होने का ढोंग करते हैं.

तेजस्वी द्वारा कुख्यात बाहुबलियों और बलात्कारियों के परिवार वालों को टिकट देने पर खेद जताते हुए नीरज ने कहा कि युवाओं को संदेश दे रहे हैं लेकिन कौन सा संदेश है. बिहार ज्ञान की भूमि है लेकिन यहां चर्चा हो रही थी चरवाहा विद्यालय, पहलवान विद्यालय खोलने की, हमारे काम तो पूरे प्रदेश के सामने हैं. बिहार के नौजवानों से हम कहना चाहते हैं बिहार जैसे राज्य में शिक्षकों को प्रशिक्षण देने वाले ट्रेनिंग सेंटर पर ही जिसने ताला लगा दिया वो रोजगार क्या देगा ? उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र को फिर से शुरू करने का काम किया, पूरे बिहार में 197 टीचर्स ट्रेनिंग स्कूल खोल दिए हैं. बिहार में एक भी जीएनएम कॉलेज नहीं था आज 34 हैं.

साथ ही उन्होंने लालू राज में नौकरी के नाम पर गरीबों की जमीन हड़पने की बात को प्रमुखता से रखते हुए तेजस्वी पर हमला किया. उन्होंने कहा कि फुलवरिया में अपने परिवार को नहीं छोड़ा, अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को नहीं छोड़ा. ननिहाल में इनके नाम पर 70 लाख की जमीन है. संवाददाता सम्मेलन में पार्टी प्रवक्ता अभिषेक झा ने नीतीश सरकार के आने से अब तक राज्य में युवाओं के लिए दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें