1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news congress central election committee meeting decision on name list second and third phase candidates rkt

Bihar Election 2020 : कांग्रेस में सीटों पर कन्फ्यूजन, दिल्ली में आज अहम बैठक, इन नये चेहरों को मिल सकता है टिकट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस में सीटों पर कन्फ्यूजन
कांग्रेस में सीटों पर कन्फ्यूजन
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election 2020, Congress Candidate list : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों की सूची बुधवार को जारी कर सकती है. विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) बैठक करने जा रही है. बता दें कि यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ में होगी. इस बैठक में बिहार चुनाव को लेकर चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी.

कांग्रेस ने बिहार चुनाव 2020 के लिए महज अब तक 21 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है, जबकि पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और वामदलों के साथ गठबंधन में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मालूम हो कि दूसरे चरण का नामांकन आरंभ हो चुका है पर कांग्रेस द्वारा इस चरण की सीटों का अभी तक घोषणा नहीं हुई है. दूसरे चरण में कांग्रेस दो दर्जन से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी. जानकारी के मुताबिक दूसरे चरण के चुनाव में टिकट चाहने वाले कांग्रेसी दिल्ली में कैंप कर रहे हैं.

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस दो बड़े नेताओं की अगली पीढ़ी को सूबे के सियायी समर में उतारने जा रही है. कयास लगाये जा रहे हैं कि शरद यादव की बेटी सुभाषिनी और शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा कांग्रेस के उम्मीवार घोषित हो सकते हैं. चर्चा है कि लव सिन्हा के टिकट पर मुहर लग चुकी है. उन्हें पटना के बांकीपुर सीट से उताराने का फैसला हो चुका है. वहीं बता दें कि टिकटों के एलान के बाद राहुल गांधी की रैलियां शुरू होंगी. राहुल गांधी की पहली रैली 23 अक्टूबर को होगी.

Posted by ; Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें