1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 jinnah in bihar dna returns in bihar chunav congress leader randeep surjewala target nitish kumar maha gathbandhan

Bihar Election 2020: बिहार के सियासी समर में 'जिन्ना' के बाद DNA रिटर्न्स, कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने पूछा- नीतीश जी भूल गए क्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रणदीप सुरजेवाला  ने नीतीश कुमार  और भाजपा  पर निशाना साधा.
रणदीप सुरजेवाला ने नीतीश कुमार और भाजपा पर निशाना साधा.
File

Bihar Election 2020, Maha gathbandhan, jinnah in bihar: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे मगर उससे पहले बिहार की राजनीति में 'जिन्ना' और डीएनए का प्रवेश हो गया है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को डीएनए का सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश पर हमला बोला. महागठबंधन के संकल्प पत्र को जारी करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने नीतीश कुमार और भाजपा पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि ये वही भाजपा है, जिसने बिहार के डीएनए पर सवाल उठाया था. अब नीतीश कुमार जी डीएनए का मतलब भूल गए हैं, ये लोग कलम के भी बेईमान है. उन्होंने आगे कहा कि जब दो षड्यंत्रकारी साथ आते हैं, तो षड्यंत्र होगा ही.

वहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी डीएन को लेकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैं ठेठ बिहारी हूं तथा मेरा डीएनए पूरी तरह शुद्ध है. मैं जो वादा करता हूं उसे पूरा कर दिखाउंगा. बिहारी जो कहता है वो पूरा करता है.

क्या ही DNA विवाद

बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में डीएनए मामला खूब उछला था. तब पीएम मोदी ने नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल उठाया था क्यों तब वो लालू यादव की पार्टी राजद के साथ मिल कर चुनाव लड़ रहे थे. जिस पर नीतीश कुमार ने कड़ा विरोध जताया था. लेकिन आज स्थिति अलग है, बिहार में का गठबंधन है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा चुनाव लड़ रही है. इसलिए आज कांग्रेस ने डीएनए का मुद्दा उठाने की कोशिश की है.

Jinnah in Bihar: बिहार में 'जिन्ना के जिन' पर मचा है बवाल

भाजपा ने जाले के कांग्रेस उम्मीदवार मश्कूर उस्मानी के जिन्ना समर्थक बताया है जिसके बाद यह मामला अब गरम हो चला है. गिरिराज सिंह सहित कई भाजपा नेताओं ने इसे लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. जिन्ना के जिन्न को लेकर कांग्रेस और भाजपा में तलवारें खिंच गई है.

इसके जवाब में सुरजेवाला ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि जिन्ना की मजार पर मत्था टेके भाजपा के अध्यक्ष और सवाल हमसे पूछे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ने कहा कि एएमयू का अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था कि एएमयू, संसद और मुंबई हाई कोर्ट से जिन्ना की मूर्ति को हटवाया जाए लेकिन उसका आज तक जवाब नहीं मिला.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें