1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 jdu virtual rally on august 7 cm nitish address will adress in virtual rally for bihar vidhan sabha chunav 2020 skt

Bihar Election 2020: 7 अगस्त को जदयू करेगी वर्चुअल रैली ,1 लाख छात्र जदयू नेता भी सीएम नीतीश का सुनेंगे संबोधन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
Social media

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली निश्चय संवाद सोमवार सुबह 11:30 बजे से होगी. मुख्यमंत्री इस रैली को प्रदेश जदयू मुख्यालय में नये बने कर्पूरी सभागार से संबोधित करेंगे. इसका प्रसारण jdulive.com, मुख्यमंत्री के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट सहित यूट्यूब और न्यूज चैनलों पर भी किया जायेगा. इस रैली को लेकर सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

72 हजार बूथों पर चलाया जागरूकता अभियान

पार्टी सूत्रों के अनुसार रैली से जुड़ने के लिए जदयू नेताओं और कार्यकर्ताओं में राज्य के सभी करीब 72 हजार बूथों पर जागरूकता अभियान चलाया है. इसमें पार्टी के सभी 30 प्रकोष्ठों के नेता और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. वर्चुअल रैली के लिए पार्टी की ओर से संगठन प्रभारियों और जिला अध्यक्ष को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गयी है. जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक के पार्टी नेताओं को एलइडी, प्रोजेक्टर, टीवी आदि लगाकर रैली को देखने और सुनने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं. ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए अधिकतम लोग एक जगह बैठकर भी मुख्यमंत्री से रू-ब-रू हो सकें और उनके संबोधन को सही प्रकार से सुन व समझ सकें. इन सभी में जदयू मीडिया सेल के पंद्रह सौ कार्यकर्ता सहयोग दे रहे हैं.

भेजा जा रहा है लिंक

पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी के डाटाबेस से अब तक 26 लाख 25 हजार से अधिक लोग जुड़ चुके हैं. इन सभी को रैली का लिंक भेजने का काम शुरू हो चुका है. पार्टी ने प्रदेश से लेकर जिला, प्रखंड, पंचायत एवं बूथ स्तर तक हजारों की संख्या में वाट्सग्रुप बनाये हैं जिनके माध्यम से लोगों तक इस रैली से जुड़ी सारी जानकारी भेजी जा रही है.

मुख्यमंत्री के साथ यह नेता रहेंगे मौजूद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कर्पूरी सभागार में कुछ सांसद, मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. इनमें मुख्य रूप से ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद आरसीपी सिंह, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी सहित पार्टी प्रदेश मुख्यालय के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

वर्चुअल रैली जुड़ेंगे एक लाख छात्र जदयू के नेता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली में छात्र जदयू के करीब एक लाख नेता जुड़ेंगे. इसे लेकर छात्र जदयू ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है और शनिवार को पटेल छात्रावास के दर्जनों छात्र नताओं ने पार्टी की सदस्यता ली है. छात्र जदयू के जिला एवं प्रदेश के पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक शनिवार को छात्र जदयू के प्रभारी व पूर्व विधान पार्षद डॉ रणबीर नंदन के आवास पर हुई. इस दौरान छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री की वर्चुअल रैली को सभी प्राइवेट लॉज और हॉस्टल में टीवी पर सामूहिक रूप से छात्र सुनेंगे.

वर्चुअल रैली को लेकर युवा जदयू नेता की तैयारियां अंतिम रूप में

इधर,युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा ने कहा कि वर्चुअल रैली को लेकर युवा जदयू नेता अपने स्तर से तमाम तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. युवा जदयू के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने बताया कि रैली की सफलता के लिए जदयू के नये बने एप को लांच किया जा चुका है.

बड़ी संख्या में शामिल होंगे कलमजीवि प्रकोष्ठ के नेता

सीएम की निश्चय संवाद रैली में सोमवार को जदयू कलम देवी प्रकोष्ठ के नेता बड़ी संख्या में शामिल होंगे. शनिवार को प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डाॅ प्रभात चंद्रा की अध्यक्षता में सभी जिलाध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में सभी जिलाध्यक्षों व पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के निश्चय संवाद में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का संकल्प लिया. मौके पर जदयू के प्रदेश महासचिव चेतन थिरानी, रश्मि लता, विशाल वर्मा, चौधरी निरंजन प्रसाद, अनुराग समरूप, विजय श्रीवास्तव, अश्विनी कुमार सिन्हा व प्रदेश सचिव अभिनीत कुमार सिन्हा सहित बड़ी संख्या में महिलाओं ने अपने विचार रखे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें