1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 jdu is preparing to play the role of elder brother in bihar asj

Bihar election 2020 : जदयू बड़े भाई की भूमिका निभाने की कर रहा तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एनडीए
एनडीए
ट्वीटर

पटना : राज्य में विधानसभा चुनाव-2020 को लेकर एनडीए में जदयू बड़े भाई की भूमिका निभाने की तैयारी कर रहा है. एनडीए नेताओं ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर यह चुनाव लड़ा जायेगा. यह स्पष्ट होने के बाद से ही एनडीए में जदयू का कद बड़ा हो चुका है. अब मूल मसला एनडीए में सीटों के तालमेल को लेकर है.

भाजपा व लोजपाको है इंतजार

सूत्रों का कहना है कि जदयू फिलहाल भाजपा व लोजपा की तरफ से सीटों का मसला सुलझने का इंतजार कर रही है. इसी कारण पार्टी ने अपना पत्ता नहीं खोला है. सूत्र बताते हैं कि जदयू 2010 के विस चुनाव के फाॅर्मूले 141:102 को ही इस चुनाव में आधार बनाना चाहता है. उस बार जितनी सीटें जदयू को मिली थी, एनडीए घटक दलों के समझौते में भले ही यदि इतनी सीटें नहीं मिलती है, तब भी जदयू एनडीए में सबसे अधिक सीट पाना और उम्मीदवार खड़े करना चाहती है.

अगले सप्ताह तक तालमेल होने की संभावना

सूत्रों का कहना है कि एनडीए के घटक दलों में अगले सप्ताह तक सीटों को लेकर तालमेल होने की संभावना है. फिलहाल जदयू सात सितंबर को अपने निश्चय संवाद की तैयारियों में व्यस्त थी. पार्टी के दावे के मुताबिक निश्चय संवाद रैली को अभूतपूर्व सफलता मिली है. अब इसके बाद अगला कदम चुनाव की तैयारियों को लेकर शुरू हो चुका है. सीटों का तालमेल इसकी महत्वपूर्ण और अगली कड़ी मानी जा रही है. इसलिए पार्टी के आला अधिकारियों के बीच इस संबंध में चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं.

उम्मीदवारी के लिए प्रतिदिन आ रहे नेता

विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर दावेदारी के लिए जदयू प्रदेश मुख्यालय में प्रतिदिन बायोडाटा लेकर नेता पहुंच रहे हैं. सूत्रों के अनुसार अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं का राजधानी का दौरा तेज हो चुका है. हालांकि, सभी नेताओं को समय पर विचार होने का संदेश दिया जा रहा है. साथ ही चुनाव प्रचार प्रसार में बेहतर तरीके से जुड़ जाने का भी संदेश दिया जा रहा है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें