1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 in nine out of 14 visas areas of patna district this time too old faces will be face to face in bihar asj

Bihar election 2020 : पटना जिले के 14 में से नौ विस क्षेत्रों में इस बार भी पुराने चेहरे ही होंगे आमने-सामने

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना के विधायक
पटना के विधायक
फाइल फोटो

पटना : विस चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गयी है. पटना जिले में भी चुनाव को लेकर चर्चा होने लगा है. जिले के 14 विस में नौ ऐसे हैं, जहां पुराने चेहरे ही दो से तीन बार लगातार विधायक निर्वाचित हाेते आ रहे हैं. कुछ हेर-फेर नहीं हुई, तो इस बार भी ये विस में प्रत्याशी रहेंगे. इसमें शहरी के साथ ही ग्रामीण इलाके के भी विस क्षेत्र शामिल हैं.

केवल नंदकिशोर को मिली थी टक्कर

मसलन शहरी मतदाताओं की तरह ही ग्रामीण वोटरों ने भी अपने विधायक को नहीं बदला. मतदाताओं ने व्यक्तित्व से लेकर पार्टी तक को मतदान किया. 2015 के चुनाव में अरुण कुमार सिन्हा, नितिन नवीन, श्याम रजक व रामानंद यादव ने विजय हासिल की थी. केवल पटना साहिब में नंदकिशोर यादव को राजद के संतोष मेहता ने कड़ी टक्कर दी थी.

दो से तीन बार बने विधायक

कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र से अरुण कुमार सिन्हा, पटना साहिब से नंद किशोर यादव, मोकामा से अनंत सिंह, बाढ़ से ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू, दानापुर से आशा देवी व फुलवारी से श्याम रजक लगातार 2005 से 2015 में हुए चुनाव में जीतते आ रहे हैं. जबकि बांकीपुर से नितिन नवीन, मनेर से भाई वीरेंद्र और फतुहा से रामानंद यादव दो टर्म से विधायक बनते आ रहे हैं.

पिता की सीट पर लड़ते हैं नवीन

2005 के विधानसभा चुनाव में नितिन नवीन के पिता नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा को जीत हासिल हुई थी. उनकी असामयिक मृत्यु के बाद विधानसभा चुनाव 2010 में नितिन नवीन विधायक बने .

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें