1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 first phase voting appeal by pm modi rahul gandhi tejashwi yadav cm nitish and other ministers said pehle matdan fir jalpan smt

Bihar Election First Phase: PM Modi ने की वोट करने की अपील तो राहुल ने कहा, सिर्फ महागठबंधन के लिए करें मतदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020, First Phase, Voting Appeal, PM Modi, Rahul Gandhi, Tejashwi Yadav, CM Nitish
Bihar Election 2020, First Phase, Voting Appeal, PM Modi, Rahul Gandhi, Tejashwi Yadav, CM Nitish
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Election 2020, First Phase, Voting Appeal, PM Modi, Rahul Gandhi, Tejashwi Yadav, CM Nitish: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. 71 सीटों पर सभी राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कोविड-19 संबंधित सभी सावधानियां बरतते हुए लोकतंत्र के इस पर्व में अपने हिस्सेदारी सुनिश्चित करने की बात कही है. जबकि, राहुल गांधी ने केवल महागठबंधन को ही वोट डालने की बात कही है. इसके अलावा बिहार के सीएम नीतीश, विपक्ष के नेता तेजस्वी समेत जेपी नड्डा व अन्य नेताओं ने भी मतदाताओं से वोट करने की अपील की है.

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री मोदी की बिहार में चुनावी सभा में भी है. वे दरभंगा, मुजफ्फरपुर और राजधानी पटना में तीन रैली को संबोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि 28 अक्टूबर को मैं फिर बिहारवासियों के बीच रहूंगा. उनसे सीधा संवाद करने का मौका मिलेगा. आप जरूर इन रैलियों से जुड़ें.

आज सुबह भी उन्होंने 71 सीटों पर हो रही वोटिंग पहले चरण की वोटिंग को लेकर लोगों को शुभकामनाएं दी है और कहा, आज पहले दौर की वोटिंग में सभी मतदाताओं से आग्रह है कि कोविड संबंधित सावधानियों को बरतते हुए इस लोकतंत्र के पर्व हिस्सा बने. अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें लेकिन ध्यान से. उन्होंने लोगों को 2 गज दूरी और मास्क जरूर पहन कर वोटिंग करने की बात कही है. उन्होंने पहले मतदान फिर जलपान की भी सलाह दी.

इधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके लोगों से केवल महागठबंधन को ही वोट करने की अपील की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि न्याय, रोजगार, किसान, मजदूर के लिए आपका महत्वपूर्ण वोट जाना चाहिए.

वहीं, जेपी नड्डा ने कहा है कि लोकतंत्र में मत ही मतदाताओं की सबसे बड़ी ताकत होती है. अतः मेरी सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि कोविड-19 सावधानियों को ध्यान में रखते हुए इस महापर्व का हिस्सा जरूर बनें.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखने के लिए और राज्य को विकसित प्रदेश बनाने के लिए आपका वोट जरूरी है. यह सिर्फ अधिकार नहीं, बल्कि जिम्मेदारी भी है. उन्होंने सभी मतदाताओं को अपने क्षेत्रों में वोट करने की अपील भी की है.

वहीं, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लोगों से कहा है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करें. बिहारवासियों के बेहतर भविष्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी, विकास और नए दौर में नए बिहार के निर्माण हेतु अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करें और महागठबंधन के साथ बदलाव के सहभागी बनें.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें