1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 congress candidate love sinha contesting from bankipur assembly seat for second phase election shatrughn sinha son in bihar chunav abk

Bihar Election 2020: लव सिन्हा के पास पिता शत्रुघ्न सिन्हा की हार का बदला लेने का मौका, बीजेपी के गढ़ में शॉटगन के लाल को कड़ी चुनौती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लव सिन्हा के पास पिता शत्रुघ्न सिन्हा की हार का बदला लेने का मौका, बीजेपी के गढ़ में शॉटगन के लाल को कड़ी चुनौती
लव सिन्हा के पास पिता शत्रुघ्न सिन्हा की हार का बदला लेने का मौका, बीजेपी के गढ़ में शॉटगन के लाल को कड़ी चुनौती
पीटीआई

Bihar Assembly Election 2020: राजधानी पटना की बांकीपुर सीट (Bankipur Seat) को बीजेपी (BJP) का गढ़ माना जाता है. दूसरे चरण में वोटिंग वाली 94 सीटों में बांकीपुर सीट भी शामिल है. बांकीपुर विधानसभा सीट पर मौजूदा बीजेपी विधायक नितिन नवीन को चौथी बार जीतने से रोकने के लिए कांग्रेस ने लव सिन्हा को मैदान में उतारा है. कांग्रेस प्रत्याशी लव सिन्हा अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं.

पिता की हार का बदला लेंगे लव?

अगर शत्रुघ्न सिन्हा की बात करें तो वो कांग्रेस की टिकट पर पिछले साल पटना साहिब सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे. इसमें उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. अब, कांग्रेस ने बांकीपुर सीट के 37 वर्षीय लव सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. बिहार की राजधानी पटना का बड़ा हिस्सा बांकीपुर निर्वाचन क्षेत्र में आता है. बड़ी बात यह है कि साल 2014 में शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी लहर पर सवार होकर लोकसभा का चुनाव जीता था.

बांकीपुर सीट का जातीय समीकरण

बांकीपुर सीट को कायस्थ बहुल इलाका माना जाता है. शत्रुघ्न सिन्हा की जीत में कहीं ना कहीं कायस्थ वोट बैंक का बड़ा हिस्सा काम कर गया था. हालांकि, इस बार बांकीपुर में नितिन नवीन को हराना कांग्रेस के लव सिन्हा के लिए आसान नहीं है. कांग्रेस का कमजोर कैडर और बीजेपी के नितिन नवीन का पिछला प्रदर्शन लव सिन्हा के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. हालांकि, नतीजा 10 नवंबर को सामने आ जाएगा.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें