1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 code of conduct may include wearing masks at booths in bihar elections asj

Bihar Election 2020: कोड ऑफ कंडक्ट में शामिल हो सकता है बिहार चुनाव में बूथ पर मास्क पहनना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में बूथ पर मास्क पहनने को कोड ऑफ कंडक्ट में शामिल किया जा सकता है. वोट देने आये मतदाताओं के लिए मास्क और ग्लब्स जरूरी होगा. चुनावी डयूटी में आये केंद्रीय सुरक्षाबलों एवं राज्य पुलिस के लिए सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य होगा. चुनाव तैयारियों का आकलन करने आयी चुनाव आयोग की दो सदस्यीय टीम ने मुख्य सचिव के साथ समीक्षा बैठक की.

बैठक में सरकार के अधिकारियों ने वोटरों के लिए मास्क अनिवार्य करने का सुझाव दिया. इस पर आयोग की टीम ने कोई राय दिये बगैर कहा कि इसे कोविड 19 महामारी के गाइडलाइन में पहले से ही शामिल किया जा चुका है. आयोग की टीम के समक्ष स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य में कोविड 19 की अद्यतन स्थिति और स्वास्थ्य सेवाओं को प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि आयोग की टीम बिहार की तैयारियों से संतुष्ट होकर लाैटी है.

विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार पहुंची आयोग के दो सदस्यीय टीम में शामिल उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चंद्र भूषण कुमार ने मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ शाम छह बजे राज्य की चुनावी स्थिति की समीक्षा कर दिल्ली लौट गयी. मुख्य सचिव के साथ आयोजित बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पुलिस महानिरीक्षक गुप्तेश्वर पांडेय, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग के प्रधान सचिव डा एस सिद्धार्थ और परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल शामिल थे.

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि आयोग की टीम राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों से संतुष्ट होकर लौटी है. अपने दो दिनों के प्रवास के दौरान पहले दिन मुजफ्फरपुर और पटना में जबकि मंगलवार को भागलपुर और बोधगया में संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ प्रमंडलीय आयुक्तों के साथ चुनाव की समीक्षा की.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें