1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 cm nitish kumar virtual rally says who does dirty comment on social media upl

Bihar Election 2020: सोशल मीडिया पर गंदे कमेंट करने वाले कौन हैं ये लोग? नीतीश कुमार ने पहली चुनावी रैली में उठाया सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के चुनावी प्रचार का आगाज किया गया.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के चुनावी प्रचार का आगाज किया गया.
Twitter

Bihar Election 2020, Nitish kumar Virtual Rally: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के चुनावी प्रचार का आगाज किया गया. वर्चुअल संबोधन में नीतीश कुमार ने सरकार के खिलाफ गंदे कमेंट करने वालों को आड़े हाथ लिया. जदयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में तनाव पैदा करने के लिए कुछ लोग सोशल मीडिया पर गंदे कमेंट करते हैं, यही उनका धंधा है.

हमने लगातार काम किया है कि किसी तरह का दंगा नहीं किया है. उन्होंने आगे कहा- आज कल देख रहे हैं कि कुछ लोग बिहार के बारे में लेख और आर्टिकल लिख रहे हैं. लेकिन ये नहीं देख रहे कि हमारा विकास दर दोहरे आंकड़े में 10 प्रतिशत से अधिक है. उन्होंने इस बात को माना कि राज्य में बड़े उद्योग धंधें नहीं हैं. मगर, ऐसा क्यों है इसका कारण भी बताया.

बोले कि बिहार चारों तरफ से घिरा हुआ राज्य है. यहां ज्यादा बड़ा उद्योग नहीं लग सकता. हमलोगों ने काफी कोशिश की लेकिन बिहार में बड़े उद्योगपति नहीं आए. वे लोग समुद्री किनारे वाले राज्यों को पसंद करते हैं, लेकिन आज कल लोग कुछ भी बोलते रहते हैं. लेकिन वो ये नहीं देखते कि बीते वर्षों में बिहार में कितना विकास हुआ है. यह सही है कि कोई बड़ा उद्योग धंधे नहीं लगे लेकिन छोटे स्तर पर कई उद्योग लगे हैं.

लोगों की जीवनशैली बदली है. प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ी है. आज हर गाव-गली की तस्वीर बदली हुई है. कोई तुलना करे तो 15 साल पहले क्या था और आज क्या हैं. लोग विकास के सच को नहीं मानते बस बोलते रहते हैं. हम प्रचार नहीं करते, काम करते हैं. सीएम नीतीश ने कहा कि 15 साल पहले की स्थिति और आज की तुलना करे तो आपको महिलाओं की स्थिति के बारे में पता चलेगा.

उन्होंने सवाल करते हुए कहा- पहले कितनी महिलाकर्मी बिहार में कार्यरत थीं, हमने पंचायत स्तर पर, सिपाही भर्ती और शिक्षक भर्ती में मिहलाओं को आरक्षण दिया, जिसका नतीजा आज सामने हैं. बिहार देश का पहला ऐसा राज्य हैं जहां सबसे ज्यादा महिला पुलिसकर्मी हैं. उन्होंने अपने भाषण में जहां लालू परिवार तंज कसा वहीं केंद्र सरकार की सरहाना भी की.

मंगलवार को भी सीएम नीतीश की रैली

मुख्यमंत्री की वर्चुअल रैली मंगलवार को दो चरणों में होगी. पहला चरण सुबह 11 बजे शुरू होगा जिसमें 11 विधावसभा क्षेत्र के लोग शामिल होंगे. मसौढ़ी, पालीगंज, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, संदेश, अगियांव, जगदीशपुर, डुमरांव और राजपुर शामिल है. मंगलवार को ही वर्चुअल रैली का दूसरा चरण शाम चार बजे आरंभ होगा. इसमें चार जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है. इनमें चेनारी, सासाराम, करगहर, दिनारा, नोखा, ओबरा, नवीनगर, रफीगंज, शेरघाटी, बेलागंज, अतरी, झाझा और चकाई विधानसभा क्षेत्र शामिल है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें