1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 chirag paswan share ljp vision document on 21 october said what is plan for bihar development upl

Bihar Elections 2020: 21 अक्टूबर को जारी होगा LJP का विजन डॉक्यूमेंट, चिराग पासवान ने बताया- बिहार के विकास का क्या है प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान
लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान
Prabhat Khabar

Bihar Elections 2020, LJP Chirag Paswan: लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान अपना 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' का विजन डॉक्यूमेंट 21 अक्टूबर को जारी करेंगे. उन्होंने कहा है कि करीब 4 लाख लोगों से बात कर इसे तैयार किया गया है. चिराग पासवान ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि इस विजन डॉक्यूमेंट को पहले ही जारी किया जाना था लेकिन रामविलास पासवान के निधन की वजह से टालना पड़ा.

उन्होंने ट्वीट किया- 4 लाख बिहारवासीयों के सुझाव से बिहार1stबिहारी1st विज़न डॉक्यूमेंट तैयार किया गया है. बिहार के नवनिर्माण के लिए तैयार डॉक्युमेंट आगामी 21 तारीख़ को जनता के बीच रखा जाएगा।विज़न डॉक्युमेंट को पढ़े और उसी के आधार पर लोजपा के हर प्रत्याशी को आशीर्वाद दें.

चिराग ने जो संदेश लिखा है- मेरा बिहार मेरा अभिमान रहा है, जिसकी पहचान सदियों से रही है. आगे उन्होंने माता सीता, भगवान महावीर, महात्मा बुद्ध, गुरू गोबिन्द सिंह से लेकर महात्मा गांधी और श्रीकृष्ण सिंह जैसे व्यक्तियों के बिहार से जुड़ाव को याद किया है. हर बिहारी की ख्वाहिश है कि बिहारी अस्मिता के साथ-साथ बिहार को पुनः गौरवशाली बनाया जाए. इस सोच को यथार्थ करने के लिए हमने ये रूपरेखा तैयार की है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एलजेपी एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है. चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर है. चिराग पासवान कह चुके हैं कि बिहार फर्स्ट की सोच जेडीयू के गले की फांस बन गया है. बिहार के सीएम ने नीतियों को लागू करना बंद कर दिया और संतृप्त हो गए हैं. उन्होंने युवा नेताओं को खारिज कर दिया. चिराग ये बार बार बोलते हैं कि बिहार में अब भाजपा-लोजपा की ही सरकार बनेगी.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें