1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 campaign starts for bihar chunav mehndi and painting competition organized in districts of bihar skt

Bihar Election 2020: मतदान को लेकर बिखरने लगा चुनावी रंग, कहीं हाथों में लगाई जा रही मेहंदी तो कहीं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

पटना: बिहार में अभी विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा भी नहीं हुई कि राज्य के जिलों में चुनावी रंग बिखरने लगा है. साथ ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के आधिकारिक ट्वीटर पर हर दिन मतदाता जागरूकता को लेकर अपील की जा रही है. जिलों द्वारा भी की जा रही गतिविधियां से भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को अवगत कराया जायेगा.

मेहंदी के माध्यम से मतदान की अपील

विधानसभा का चुनावी रंग का दिलचस्प नजारा गया जिले में चलाया जा रहा है. यहां पर महिलाओं के हाथों पर मतदान को लेकर मेहंदी लगायी जा रही है. मेहंदी के माध्यम से मतदान की अपील की जा रही है. इसी प्रकार नालंदा जिला के जीविका दीदियों द्वारा भी अभियान चलाया जा रहा है. वह गांव में घर-घर जाकर लोगों को मतदाताओं को मतदान करने के बारे में जानकारी दे रही है.

ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

भोजपुर जिला में विद्यालयों द्वारा मतदान को लेकर ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. खगड़िया जिला में न सिर्फ मतदान करने को लेकर बताया जा रहा है बल्कि मतदान के लिए किस प्रकार से इवीएम मशीन और वीवीपैट का उपयोग किया जाता है, उसके बारे में भी अवगत कराया जा रहा है.

दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को मतदान के बारे में जानकारी दी जा रही

जहानाबाद जिले में दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को मतदान के बारे में जानकारी दी जा रही है. इधर निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद चुनावी मशीनरी को भी ठीक किया जा रहा है. इसमें एइआरओ, सेक्टर पदाधिकारी, बीएलओ से लेकर मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण देने का काम किया जा रहा है. चुनाव को लेकर जिलों में चौतरफा तैयारियां शुरू हो चुकी है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें