1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus latest news update jdu mp rcp singh patna dm and officials of collectorate office mla lalan paswan coronavirus infected records 3521 covid 19 infected found and 14 death in bihar today

CoronaVirus in Bihar : जदयू सांसद, विधायक और पटना के डीएम हुए कोरोना पॉजिटिव, अब तक सर्वाधिक 3521 नये संक्रमित मिले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में 594 नये मामले पाये गये
पटना में 594 नये मामले पाये गये
प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus in Bihar Latest News Update पटना : बिहार में अब तक एक दिन में सर्वाधिक 3521 नये कोरोना पॉजिटिव मामले शनिवार को पाये गये हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता सांसद आरसीपी सिंह और उनकी पत्नी, पटना के डीएम कुमार रवि और जदयू विधायक ललन पासवान भी कोरोना पाजिटिव पाये गये. एम्स के चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि सांसद आरसीपी सिंह को शुक्रवार की देर रात भर्ती कराया गया है. डीएम कुमार रवि होम कोरेंटिन में हैं.

पटना जिला में 594 नये संक्रमित पाये गये हैं. नये मामलों में 2502 नये केस शुक्रवार के पाये गये हैं. अब राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 54,508 हो गयी है. इधर, कोरोना से संक्रमित होने वाले 35,473 लोग ठीक होकर घर लौट गये हैं. कोरोना से पीड़ित लोगों का रिकवरी रेट 65.08 प्रतिशत है. राज्यस्तर पर जांच की संख्या बढ़ी है. पिछले 24 घंटों में कुल 28624 लोगों की जांच की गयी. इसके साथ ही अब तक कुल पांच लाख 76 हजार 796 लोगों की कोरोना पॉजिटिव को लेकर जांच की जा चुकी है.

बिहार में कोरोना संक्रमित से जुड़ा आंकड़ा

कुल मामले- 54508

ठीक हुए - 35473

नये संक्रमित - 3521

एक्टिव - 18722

मौत - 312

होम आइसोलेशन में गए जदयू विधायक ललन पासवान

विधानसभा में अनुसूचित जाति जन जाति कल्याण समिति के सभापति व जदयू विधायक ललन पासवान शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद होम आइसोलेशन में चले गए हैं. जदयू नेता मनोज लाल दास मनु ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से ललन पासवान बुखार से पीड़ित थे. गुरुवार को उन्होंने कोविड-19 का टेस्ट कराया था, इसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया.

बिहार में कोरोना का संक्रमण सामुदायिक स्तर पर पहुंचा : तेजस्वी

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर शनिवार को कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण सामुदायिक स्तर पर पहुंच गया है. यह उभरते हुए हॉटस्पॉट के रूप में है. तेजस्वी यादव ने जुलाई महीने में कोरोना के आंकड़ों के आधार पर यह प्रतिक्रिया दी है. साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने का नीतीश सरकार पर आरोप लगाया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें