1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona vaccination process started on two and three days 18 plus age coronavirus mangal pandey avh

बिहार में इस दिन से दोबारा शुरु हो जाएगा 18+ उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन, हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय ने किया ये ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Corona Vaccine
Bihar Corona Vaccine
Twitter

बिहार में कोरोनावायरस की रफ्तार थमती हुई नजर आ रही है. इसी बीच राज्य सरकार कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कि दो-तीन दिन के भीतर 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. बता दें कि वैक्सीन शॉर्टेज की वजह से टीकाकरण पर रोक लगा दिया गया.

मीडिया से बात करते हुए मंगल पांडेय ने कहा है कि राज्य में दो से तीन दिन में 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि वैक्सीन का शॉर्टेज हो गया था, जिस वजह से प्रोग्राम को रोका गया. हमारे पास फिर से वैक्सीन आ गया है. अब विभाग की ओर से जल्द ही इस संबंध में निर्देश जारी किया जाएगा.

वहीं सोमवार को एक बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने टीकाकरण से संबंधित विस्तृत निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग गांव-गांव में टीकाकरण कराने के लिए टीका एक्सप्रेस भेज रहा है. इसी तर्ज पर शहरी इलाकों में भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसी सप्ताह टीकाकरण एक्सप्रेस वैन नगर निकायों में रवाना होगी.

कोरोना केस में कमी- बता दें कि बिहार में कोरोनावायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. 19 मई को राज्य में 58,610 एक्टिव मरीज थे, जबकि 29 मई को यह आंकड़ा घटकर 21,084 रह गया. इस तरह करीब 3752.5 की औसत दर से एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आयी है. बिहार में 5 मई से कोरोना रोकथाम के लिए लॉकडाउन लगाया गया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें