1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona guidelines 150 people allowed in wedding ceremony in patna band baja barat restrictions lifted in state capital abk

शादी समारोह में 150 लोगों की एंट्री,‘बैंड, बाजा, बारात’ के साथ जश्न की इजाजत भी मिली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना: शादी समारोह में 150 लोगों की एंट्री,‘बैंड, बाजा, बारात’ के साथ जश्न की इजाजत भी मिली
पटना: शादी समारोह में 150 लोगों की एंट्री,‘बैंड, बाजा, बारात’ के साथ जश्न की इजाजत भी मिली
पीटीआई

Bihar Corona Guidelines: बिहार में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए 3 दिसंबर तक खास निर्देश जारी किए थे. राज्य के छह जिले (पटना, बेगूसराय, जमुई, वैशाली, पश्चिमी चंपारण और सारण) में विशेष एहतियात बरतने की हिदायत दी गई थी. इसी बीच रविवार को पटना जिला प्रशासन ने 150 लोगों को शादी समारोह में आने की इजाजत दी है. पहले 100 लोगों को शादी समारोह में आने की इजाजत मिली थी. वहीं श्राद्धकर्म में 25 लोग ही उपस्थित हो सकेंगे. समारोह स्थल को संक्रमण मुक्त रखना होगा.

बैंड, बाजा और डीजे पर लगी रोक हटी

शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 100 से 150 करने के साथ ही बैंड-बाजा पर लगी रोक भी हटा ली गई है. यह फैसला रविवार को प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. फैसले के बाद गाइडलाइंस को सभी संबंधित पदाधिकारियों को भेज दिया गया है. इसके पहले शादी समारोह, श्राद्धकर्म और कार्तिक पूर्णिमा को लेकर सरकार ने खास गाइडलाइंस जारी किए थे. इसके तहत सड़कों पर बैंड, बाजा, डीजे के साथ ही बारातियों के जुलूस पर पाबंदी लगाने के निर्देश जारी किए गए थे.

इन गाइडलाइंस को फॉलो करना जरूरी

शादी समारोह और श्राद्धकर्म के लिए पहले से जारी गाइडलाइंस को फॉलो करना जरूरी किया गया है. समारोह में थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क, सैनेटाइज की व्यवस्था करनी होगी. सार्वजनिक जगहों को भी सैनेटाइज करने को कहा गया है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर व्यवस्था अपनानी होगी. लोगों को मास्क लगाने की खास हिदायत भी दी गई है. इसके अलावा कार्तिक पूर्णिमा को देखते हुए सरकार ने खास दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. राज्य सरकार की सारी कोशिश कोरोना संकट पर नियंत्रण पाने की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें