1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav ke natije rjd supremo lalu prasad yadav family first reaction on bihar election result 2020 tejashwi yadav sister target bjp upl

Bihar Chunav ke Natije: चुनाव नतीजों पर पर लालू परिवार से आई पहली प्रतिक्रिया, तेजस्वी की बहन ने BJP पर साधा निशाना, बोलीं- लालटेन उजाला करती है लेकिन...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Chunav ke Natije: चुनाव नतीजों पर पर लालू  परिवार से आई पहली प्रतिक्रिया
Bihar Chunav ke Natije: चुनाव नतीजों पर पर लालू परिवार से आई पहली प्रतिक्रिया
FIle

Bihar Chunav ke Natije: बिहार चुनाव परिणाम (Bihar Chunav parinam) के लिए मंगलवार सुबह आठ बजे मतगणना जारी है लेकिन अंतिम तस्वीर अब तक साफ नहीं हो सकी है. एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर जारी है. इसी बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu yadav)के परिवार से चुनावी परिणाम को लेकर पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.

महागठबंधन (Maha Gathbandhan) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव की बहन राज लक्ष्मी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह प्रकृति का नियम है कि शाम होते ही कमल मुरझा जाता है और लालटेन उजाला करती है. सकारात्मक रहें, हम जीतेंगे.

बता दें कि मतगणना के परिणाम देर रात तक आएंगे. शुरुआत में बढत बनाने वाली महागठबंधन पूरे दिन पिछड़ती नजर आई लेकिन शाम होते होते मुकाबला फिर बराबरी के करीब आ गया. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम 6 बजे तक 3 सीटों पर 200 वोटों का अंतर, 9 सीटों पर 500 वोटों का अंतर, 17 सीटों पर 1000 वोटों का अंतर, 33 सीटों पर 2000 वोटों का अंतर, 48 सीटों पर 3000 वोटों का अंतर और 68 सीटों पर 5000 वोटों का अंतर है.

अंतिम चुनाव परिणाम को लेकर असमंजस की स्थिति है. कभाी एनडीए तो कभी महागठबंधन खेमे में खुशी की लहर है. तमामा राजनीतिक पंडित भी इतने कड़े मुकाबले से हैरान हैं. एनडीए और महागठबंधन के बीच बढ़त में छह-सात सीटों का फासला कभी घट तो कभी बढ़ रहा.

बिहार में सरकार कौन बनाएगा यह तस्‍वीर अभी तक साफ नहीं हो पा रही है लेकिन सरकार बनाने की उम्‍मीद के साथ कभी यहां तो कभी वहां जश्‍न मनने का सिलसिला लगातार जारी है. शाम साढ़े 6 बजे तक एनडीए 123 सीट पर तो महागठबंधन 112 पर आगे चली रही है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें