1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav jdu cpi ml supporter escalated into controversy during election debate firing shot near patna all accused absconding ahead bihar election 2020 upl

Bihar Chunav: चुनावी बहस के दौरान जदयू-माले समर्थक में विवाद बढ़ा तो मार दी गोली, सभी आरोपित फरार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में गोलीबारी की जानकारी मिलने पर पहुंची पुनपुन थाना पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है
दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में गोलीबारी की जानकारी मिलने पर पहुंची पुनपुन थाना पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है
सांकेतिक तस्वीर

Bihar Chunav 2020, News Update: बिहार में चुनावी घमासान के बीच जहां नेताओं में एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानों के तीर चलाये जा रहे हैं. वहीं समर्थकों में भी विवाद चरम पर पहुंचा जा रहा है. फुलवारी सुरक्षित सीट पर मतदान समाप्ति के दो घंटे बाद ही कथित रूप से जदयू समर्थकों पर चुनावी बहस के दौरान माले समर्थक 35 साल के प्रमोद दास को गोली मार देने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घायल प्रमोद दास को लोग अस्पताल ले गये जहां उसके बांह में गोली आर पार निकलने की जानकारी चिकित्सकों ने दी. बताया जाता है कि उसकी जान बच गयी है. बिहार चुनाव 2020 Live News से जुड़ी हर अपडेट के लिए देखते रहिए प्रभात खबर.

वहीं इस मामले को लेकर पोठही पंचायत के पोठही जलालपुर गंजपर के ग्रामीणों में भय और तनावपूर्ण माहौल हो गया है. दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में गोलीबारी की जानकारी मिलने पर पहुंची पुनपुन थाना पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है. पुलिस को घटनास्थल के पास से कुछ बरामद नहीं हुआ है. इस मामले में पीड़ित प्रमोद दास की ओर से पुनपुन थाना में चितरंजन सिंह पप्पू सिंह समेत पांच लोग नामजद अभियुक्त बनाये गये हैं.

पुलिस मामले की छानबीन करते हुए नामजदों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार देर शाम मतदान के बाद रात करीब आठ बजे पोठही के जलालपुर गंजपर विनोद दास का कथित रूप से जदयू समर्थकों चितरंजन सिंह, पप्पू सिंह समेत अन्य के बीच एक-दूसरे के पार्टी के प्रति आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा था. इसी दौरान कथित माले समर्थक विनोद दास ने सीएम नीतीश कुमार को घोटालेबाजों का सौदागर बताने लगा जिस पर जेडीयू समर्थक नाराज होकर उसे मारने झगड़ने दौड़े.

हालांकि लोगो ने दोनों ही पक्षों को समझाने लगे, लेकिन कोई अपनी बात से पीछे हटने को तैयार नहीं था और इस लड़ाई में ही विनोद दास का भाई प्रमोद भी आ गया और दूसरे पक्ष को धमकाने लगा जिसके बाद आरोपितों ने उसके सीने में गोली मारने के लिए फायर कर दिया. गोली प्रमोद दास के बांह में लगकर आर पार हो गयी थी. गोलीबारी के बाद गांव में अफरा तफरी के बीच घायल प्रमोद दास को अस्पताल ले जाया गया. खबर है कि अस्पताल से प्रमोद दास को घर भेज दिया गया है.

इधर घटना की जानकारी लेने माले प्रत्याशी गोपाल रविदास पुनपुन के पोठही गंजपर जलालपुर पहुंचे और घायल का हाल चाल लेते हुए पूरी जानकारी ली. गोपाल रविदास फुलवारी चुनाव कार्यालय नया टोला और पुनपुन चुनाव कार्यालय में महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक भी की और इस घटना की निंदा की है. फुलवारी विधानसभा में कथित जदयू समर्थकों के द्वारा दलित प्रमोद दास को गोली मार जान से मारने का प्रयास करने की घटना पुरजोर निंदा महागठबंधन के नेताओं ने की है. बैठक में घटना के निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए महागठबंधन के नेताओं ने अपराधियों के गिरफ्तारी व कड़ी सजा की मांग की है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें