1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 tejashwi yadav to hold 600 rally in bihar can share platform with kanhaiya kumar rahul gandhi and priyanka to adress for bihar election skt

Bihar election : कन्हैया के इंटेलिजेंस अटैक के सहारे तेजस्वी यादव क्या नीतीश के किले को भेद पाएंगे? 600 चुनावी सभाओं का लक्ष्य

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार (File Pic)
तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार (File Pic)
social media

राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन ने चुनाव कैंपेन की रूपरेखा बना ली है. दरअसल प्रचारकों को करीब 25 से 30 दिन चुनाव प्रचार के लिए मिलेंगे. इनमें सबसे ज्यादा व्यस्त शेड्यूल तेजस्वी यादव का होगा. महागठबंधन के सभी दलों ने उनके प्रचार की मांग की है. यह देखते हुए तेजस्वी यादव 243 विधानसभाओं में औसतन दो सभाएं जरूर करेंगे. पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उनकी 600 सभाएं रखी गयी हैं.

राजद वाली अधिकतर सीटों पर तेजस्वी यादव अकेले कैंपेन करेंगे

राजद वाली अधिकतर सीटों पर तेजस्वी यादव अकेले कैंपेन करेंगे. उनके साथ कुछ बड़ी सभाओं को प्रियंका,राहुल गांधी और कन्हैया कुमार भी संबोधित करेंगे. फिलहाल महागठबंधन के स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की जा रही है. 10 अक्तूबर के बाद प्रचार कैंपेन की तिथि घोषित कर दी जायेगी. प्रियंका और राहुल गांधी की मांग राजद के प्रभाव वाली सीटों पर की जा रही है.

कन्हैया और तेजस्वी साझा कर सकते हैं मंच 

राजद और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए एक-एक हेलीकॉप्टर किराये पर लिया है. करीब 50 फीसदी सीटों पर इन दोनों हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल महागठबंधन के चुनाव प्रचार संयुक्त रूप से करेंगे. महागठबंधन के चुनाव प्रचार में कन्हैया कुमार भी विशेष आकर्षण होंगे. वह तेजस्वी के साथ मंच साझा करेंगे. राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने इस संबंध में बताया कि दोनों नेता कुछ जगहों पर मंच साझा कर सकते हैं.

रात में होगी वर्चुअल सभा

राजद रात में वर्चुअल जन सभा पर फोकस करेगा. इसके लिए तमाम तकनीकी तैयारियां की जा रही हैं. सोशल मीडिया पर चुनाव कैंपेन के लिए युवा नेताओं की एक टीम को लगाया गया है. वर्चुअल सभाओं के लिए नेताओं की सूची तैयार की जा रही है.

संयुक्त घोषणा पत्र जारी होगा

महागठबंधन औपचारिक तौर पर एक ही संयुक्त घोषणा पत्र जारी करेगा. इसे विजन डॉक्यूमेंट की संख्या दी जा सकती है. राजद के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शनिवार या रविवार को घोषणा पत्र जारी किया जायेगा.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें