1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 result latest news updates cm nitish kumar first reaction after victory in bihar assembly election pm modi bjp rjd nda rkt

Bihar Election Result 2020: बिहार चुनाव में जीत के बाद CM नीतीश की पहली प्रतिक्रिया, PM मोदी के लिए कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार चुनाव में जीत के बाद CM नीतीश की पहली प्रतिक्रिया
बिहार चुनाव में जीत के बाद CM नीतीश की पहली प्रतिक्रिया
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election Result 2020: बिहार के मतदाताओं ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भरोसा जताया और जदयू-भाजपा के साथ एनडीए पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौट आयी. नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार के सीएम बनने के जा रहे हैं. बिहार चुनाव में मिली जीत के बाद नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आयी है.

नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि जनता मालिक है. जनता ने NDA को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है. सीएम नीतीश ने कहा कि मैं पीएम नरेन्द्र मोदी से मिल रहे उनके सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूँ. बता दें कि बिहार में सत्ता विरोधी लहर और विपक्ष की कड़ी चुनौती को पार करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत प्राप्त की है.

गौरतलब है कि एनडीए में शामिल जदयू,भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों ने 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की. जबकि महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आयी. 75 सीटें जीत कर राजद सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. जबकि, 74 सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा दूसरे नंबर पर और 43 सीटें जीत कर जदयू तीसरे नंबर की पार्टी बनी. एनडीए को बहुमत मिलने के बाद भाजपा और जदयू नेताओं ने एक बार फिर दोहराया कि नीतीश कुमार ही एनडीए के नेता होंगे और वे बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें