1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 result latest news updates bjp leader uma bharti praises rjd tejashwi yadav over bihar assembly election result rkt

Bihar Chunav Result: बिहार चुनाव में हार के बाद भी तेजस्वी बने हीरो, भाजपा नेता ने भी की तारीफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार चुनाव में हार के बाद भी तेजस्वी बने हीरो
बिहार चुनाव में हार के बाद भी तेजस्वी बने हीरो
ट्वीटर

Bihar Election Result 2020: बिहार विधान सभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं और एनडीए (NDA) 125 सीटों पर जीत के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करने में कामयाब रही, जबकि महागठबंधन 110 सीटों पर सिमट गई. बिहार में एनडीए पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौटने पर भाजपा नेता उमा भारती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव की तारीफ की है.

भाजपा नेता उमा भारती ने बुधवार को कहा कि बिहार बाल-बाल बच गया. तेजस्वी बहुत अच्छा लड़का है, परन्तु तेजस्वी सरकार चला ही नहीं सकते थे. उन्होंने आगे कहा कि सरकार चलाने का काम लालू को करना था. जैसे मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ का बंटाधार कर दिया वैसे ही स्थिति बिहार में लालू के द्वारा होनी थी.

वहीं मध्य प्रदेश उपचुनाव के नतीजों पर उमा भारती ने कहा कि भाजपा की जीत से भाजपा के कार्यकर्ताओं का बहुत ही मजबूत चरित्र सामने आया है कि उनकी पार्टी के प्रति कितनी निष्ठा है। जीत का पहला श्रेय जनता को, दूसरा मोदी जी को और तीसरा श्रेय शिवराज, वी.डी. शर्मा और ज्योतिरादित्य को दूंगी.

गौरतलब है कि एनडीए में शामिल जदयू,भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों ने 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की. जबकि महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आयी. 75 सीटें जीत कर राजद सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है.जबकि, 74 सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा दूसरे नंबर पर और 43 सीटें जीत कर जदयू तीसरे नंबर की पार्टी बनी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें