1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 mokama cm nitish kumar says nda government is formed then 25 thousand will be given to inter pass girls and 50 thousand on graduation rkt

Bihar Chunav Mokama 2020 : सीएम नीतीश ने किया बड़ा एलान,सरकार बनी तो इंटर पास बच्चियों को 25 और स्नातक पर मिलेंगे 50 हजार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश ने किया बड़ा एलान
सीएम नीतीश ने किया बड़ा एलान
फोटो - ANI

Bihar Assembly Election mokama 2020: बिहार में जैसे-जैसे मतदान के दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे नेताओं द्वारा जनता को लुभाने की कोशिश भी तेज होती जा रही है. बिहार चुनाव 2020 में अब कुछ सप्ताह ही बचे हैं ऐसे में रानीतिक पार्टियों का जनता से वादों का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को मोकामा में आयोजित एक चुनावी रैली में एक बड़ी योजना की भी घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने मोकामा में आयोजित चुनावी रैली में एक बड़ी योजना की घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोई बालिका इंटर पास करती है तो दस हजार, स्नातक पर 25 हजार की आर्थिक मदद करते हैं. लेकिन फिर से सरकार में आने के बाद हम अब इंटर पास युवती को 25 हजार व स्नातक पास को 50 हजार देंगे.सीएम ने आगे कहा कि प्रत्येक कार्यालय में आरक्षण की व्यवस्था की गयी है. अब सभी विभागों में महिला कर्मी की बहाली होगी. इसी प्रकार अनुसूचित जाति, जन जाति से आने वाले को उदयोग के लिए बिना इंटरेस्ट के कर्ज मुहैया कराया जायेगा.

सीएम नीतीश ने अपने चुनावी रैली में आगे कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है, जिससे उनकी भागीदारी बढ़ी है और हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ती हुई दिख रही हैं. युवाओं के लिये किये गए कार्यों का उल्लेख करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सात निश्चय-2 लागू किया जायेगा. लोगों को रोजगार के अवसर पर उपलब्ध करायेंगे. अब किसी को मजबूरी में बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें