1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 ljp fielded 35 seats of jdu 6 of us and one of vip seats in the first phase asj

Bihar Election 2020 : पहले चरण में BJP के खिलाफ एक भी LJP प्रत्याशी नहीं, JDU की 35, HAM की 6, VIP की एक सीट पर दिया चैलेंज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
प्रभात खबर

पटना. लोजपा में अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार पहले फेज में बीजेपी के सामने एक भी प्रत्याशी नहीं उतारा है. लोजपा जदयू की 35 सीटों पर सामने है. इसके अलावा कुटुंबा, बाराचट्टी, इमामगंज, मखदुमपुर, टिकारी और सिकंदरा विधानसभा में हम के खिलाफ और ब्रह्मपुर को मिली वीआइपी सीट के सामने भी अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारा है.

सूत्रों की मानें, तो आने वाले दूसरे चरण और तीसरे चरण के चुनाव में भी लोजपा की यही नीति रहेगी. वहीं, पहले चरण में लोजपा ने बीजेपी से आये छह लोगों को टिकट दिया है.

लोजपा ने बीजेपी के नेता रहे राजेंद्र सिंह, उषा विद्यार्थी के अलावा बीजेपी के झाझा के विधायक रवींद्र यादव, घोसी से भाजपा नेता राकेश सिंह, सासाराम से भाजपा नेता रामेश्वर चौरसिया, बांका के भाजपा नेता मृणाल शेखर को टिकट दिया है. वहीं जदयू नेता भगवान सिंह कुशवाहा को लोजपा ने जगदीशपुर से टिकट दिया है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के 94 विधानसभा क्षेत्रों में आज से नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. दूसरे के विधानसभा क्षेत्रों में 16 अक्तूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा. नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्तूबर को की जायेगी. इस चरण के लिए तीन नवंबर को मतदान कराया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें