1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 horrific figures of crime brought by congress said bihar has become rugged of crime under nitish raj asj

Bihar Chunav 2020 : कांग्रेस लेकर आयी अपराध के भयावह आंकड़े, कहा, नीतीश राज में अपराध का बीहड़ बन चुका है बिहार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला
Prabhat khabar

पटना. बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस ने नीतीश सरकार पर जोरदार हमला किया है. पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए अपराध के आंकड़े प्रस्तुत किये.

उन्होंने कहा कि आज बिहार राज्य का चप्पा-चप्पा अपराध के बीहड़ ने तब्दील हो गया है. नीतीश सरकार ने अपराधियों को संरक्षण दिया, तो बच्चों को भी अपराधियों ने नहीं छोड़ा है. बिहार में रोजाना 737 अपराध से जुड़े मामले दर्ज होते हैं.

उन्होंने नीतीश कुमार और सुशील मोदी का नया नामकरण करते हुए क्रमश: अपराध कुमार और दु:षील मोदी बताया. सुरजेवाला ने कहा कि अपराध कुमार और दुःशील मोदी की सरकार आने से अपराध में वृद्धि हुई है. नीतीश कुमार की सत्ता अपराधियों के पोषण और लोगों के शोषण पर आधारित है.

बिहार में नीतीश कुमार के आने के बाद 84 प्रतिशत जघन्य अपराधों में वृद्धि हुई है. आज हत्या के मामले में यूपी के बाद दूसरे नंबर पर बिहार है, जहां 44 हज़ार 271 लोगों की हत्या हुई है.

हत्या के प्रयास के मामले में भी बिहार दूसरे नंबर पर है, यहां 70 हज़ार 92 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास हुआ. कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार के कोने-कोने को दंगे से भर दिया गया है. 14 वर्षो में 1 लाख 45 हज़ार 494 दंगे हुए हैं.

बिहार में 14 साल में बेटियों, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में 175 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. आज बिहार में 84 हज़ार 518 मामले न्यायालय में लंबित हैं. नीतीश के 14 साल में 14 हज़ार 27 बेटियों का बलात्कार हुआ है, तो 84 फीसदी महिला अपराध के मामले में सजा नहीं हुई है.

सुरजेवाला ने कहा कि बेटियों, महिलाओं के अपहरण में 733 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. 14 हजार 27 बलात्कार के मामले नीतीश सरकार में दर्ज हुए हैं.

पूरे देश मे बिहार में सबसे ज्यादा चाइल्ड पोर्नोग्राफी की वारदात होती है. बिहार में दलितों के उत्पीड़न के 20352 मामले सामने आए जिसमें से 90 फीसदी मामले में न्याय नहीं मिला.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें