1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 congress statement on bjp poster bjp separate from nitish after seven asj

Bihar Chunav 2020 : भाजपा के पोस्टर पर कांग्रेस का तंज, सात के बाद दूध में से मक्खी की तरह बाहर फेके जायेंगे नीतीश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रणदीप सुरजेवाला  ने नीतीश कुमार  और भाजपा  पर निशाना साधा.
रणदीप सुरजेवाला ने नीतीश कुमार और भाजपा पर निशाना साधा.
File

पटना : बिहार में भाजपा और जदयू के बीच रिश्तों को लेकर लोजपा के बाद अब कांग्रेस भी मुखर हो गयी है. भाजपा के पोस्टरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं होने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को तंज कसा है.

उन्होंने कहा है कि भाजपा ने नीतीश को अभी पोस्टर से गायब किया है, लेकिन 10 नवंबर को बिहार से ही गायब कर देगी. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नीतीश कुमार के खिलाफ लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की बयानबाजी के पीछे भाजपा है.

बिहार चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख सुरजेवाला ने समाचार एजेंसियों से बात करते कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा तीन गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. एक गठबंधन जदयू के साथ है, जो दिख रहा है. दूसरा गठबंधन लोजपा के साथ है और तीसरा गठबंधन असदुद्दीन ओवैसी के साथ है.

भाजपा के पोस्टरों का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यही भाजपाई षड्यंत्र है. उन्होंने सात नवंबर को मतदान खत्म होने के बाद भाजपा के लोग जदयू को कूड़ेदान में डाल देंगे.

ये लोग नीतीश बाबू को दूध में से मक्खी की तरह निकालकर फेंकेंगे. इसीलिए लोक जनशक्ति पार्टी को जदयू की सारी सीटों पर खड़ा किया है और भाजपा के 50 उम्मीदवार लोजपा के चुनाव चिन्ह पर जदयू के खिलाफ लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन वैचारिक रूप से मजबूत है. जनता इसे एकमात्र विकल्प के तौर पर देख रही है.

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके मैदान में उतरी कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें