1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar cabinet reshuffle 2021 date nitish kumar minister list final bjp president jp nadda meet tarkishore prasad avh

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश सरकार में बीजेपी के कितने और कौन होंगे मंत्री, JP Nadda से मुलाकात के बाद बना फार्मूला, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JP Nadda and Tarkishore prasad
JP Nadda and Tarkishore prasad
Twitter

Bihar Cabinet Reshuffle 2021 : नीतीश कैबिनेट विस्तार पर दिल्ली से लेकर पटना तक सियासी सरगर्मी फिर से तेज हो गई है. शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी (BJP Bihar) के नेता तारकिशोर प्रसाद ने मुलाकात की, जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही है कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार की जाएगी.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो नीतीश कैबिनेट विस्तार (Nitish Cabinet vistar) को लेकर बीजेपी के भीतर सहमति बन गई है. जेपी नड्डा और तारकिशोर प्रसाद के बीच हुई मुलाकात के बाद अब जल्द ही इसपर अंतिम मुहर लगेगा. बीजेपी इसके बाद फाइनल लिस्ट को सीएम नीतीश कुमार को सौंप देगी.

सूत्रों के अनुसार बिहार में नीतीश कुमार (Nitish kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड पहले राज्यपाल कोटा से रिक्त विधानपरिषद के 12 सीटों पर नाम फाइनल करने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि विधानपरिषद सीटों के लिए नाम पहले जाएगा, इसके बाद ही कैबिनेट विस्तार की प्रक्रिया शुरू होगी.

ये है संभावित दावेदार- बीजेपी (BJP) की ओर से राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz hussain), सम्राट चौधरी, नीतीन नबीन, नीतीश मिश्रा को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा, संजीव चौरसिया, भागीरथी देवी और राम प्रवेश राय का नाम भी पार्टी के अंदरुनी हलकों में जोरों पर है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें