1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar cabinet expansion 2021 date nitish kumar minister list bjp and jdu party shahnawaz hussain and other leaders include cabinet vistar avh

Bihar Cabinet Vistar : इस हफ्ते कभी भी हो सकता है नीतीश कैबिनेट का विस्तार ! शाहनवाज बनेंगे मंत्री? BJP कोटे से ये नाम भी रेस में शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish kumar cabinet Expansion
Nitish kumar cabinet Expansion
Twitter

Bihar Cabinet Expansion : बिहार में सीएम नीतीश इस हफ्ते कभी भी अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्रियों की सूची को लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) और बीजेपी में माथापच्ची शुरू हो गई है. बीजेपी के प्रदेश स्तर के नेताओं को हाईकमान ने दिल्ली तलब किया है. ऐसे में माना जा रहा है कि नए मंत्रियों की सूची पर दिल्ली में ही मुहर लगेगी, उसके बाद लिस्ट सीएम को सौंप दी जाएगी.

सियासी गलियारों में चल रही है चर्चा के मुताबिक बिहार में बीजेपी (BJP) इस बार मंत्रिमंडल विस्तार में युवाओं को मौका देगी. बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz hussain), सम्राट चौधरी, नीतीन नबीन, नीतीश मिश्रा को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा, संजीव चौरसिया, भागीरथी देवी और राम प्रवेश राय का नाम भी पार्टी के अंदरुनी हलकों में जोरों पर है.

कैबिनेट विस्तार पर फंसा है पेंच- बिहार में जदयू और बीजेपी के बीच कैबिनेट विस्तार (Bihar Cabinet Vistar) को लेकर पेंच फंसा हुआ है, जिसके कारण मंत्रियों का शपथ ग्रहण नहीं हो पा रहा है. राज्य में राज्यपाल कोटे के विधानपरिषद सीटों पर नियुक्ति होना है, जिसके कारण लगातार विस्तार टल रहा है.

ये भी है कारण- मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक तरफ जहां भाजपा बड़े भाई की भूमिका में रहना चाह रही है वहीं जदयू बराबर की भूमिका पर मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी चाहती है. नीतीश कैबिनेट में अभी केवल 14 मंत्री ही शामिल हैं. जबकि सीएम समेत कुल 36 मंत्रियों का मनोयन किया जा सकता है. ऐसे में अभी भी बिहार में 26 मंत्रियों का पद रिक्त है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें