1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar budget session cpi mla asaduddin owaisi rjd if someone has the stove in their hands the aimim is worried about saving the seemanchal from the devastation of the flood rdy

Bihar Budget session: किसी के पास चूल्हा तो इनके हाथ में दिखा जलावन, AIMIM को रही बाढ़ की तबाही से सीमांचल को बचाने की चिंता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पोस्टर के साथ विधानसभा पहुंचे AIMIM के विधायक
पोस्टर के साथ विधानसभा पहुंचे AIMIM के विधायक
सोशल मीडिया

Bihar Budget session: बिहार विधान सभा के बजट सत्र की शुरुआत जोरदार हंगामे के साथ हुआ. सभी विपक्ष पार्टियों ने जनता के मुद्दों को लेकर सदन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. इधर, बजट सत्र से पहले राजद RJD ने किसान आंदोलन के दौरान मौत का शिकार हुए किसानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. वहीं, कांग्रेस Congress, भाकपा माले CPI ML और असदुद्दीन ओवैसी Asaduddin Owaisi की पार्टी एआइएमआइएम AIMIM के नेताओं ने जनता के मुद्दों को लेकर सदन के बाहर अलग-अलग तरीके से जोरदार प्रदर्शन किया.

पोस्टर के साथ पहुंचे AIMIM के विधायक

एआइएमआइएम के विधायकों में जबरदस्त गुस्सा दिखा. उन्होंने हाथ में बैनर-पोस्टर लेकर विधानमंडल परिसर में सीमांचल में बाढ़ पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग उठाई. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि सीमांचल के साथ हमेशा अनदेखी हुई है. बाढ़ पीड़ित परिवार अभी भी सड़क किनारे रहने को मजबूर हैं. उन्हें अबतक सहायता राशि नहीं मिली है, न ही उन्हें रहने को घर दी गई है. सीमांचल के बाढ़ पीड़ितों के लिए अलग से व्यवस्था की मांग कर रहे थे.

मिट्टी के चूल्हे और जलावन लेकर पहुंचे विधानसभा

बिहार विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने के लिए विपक्षी दलों के विधायक रोचक अंदाज में पहुंचे. विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा, डॉ शकील अहमद समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का जमकर विरोध किया.

कांग्रेस नेता सदन के बाहर मिट्टी से बना चूल्हा, जलावन और पेट्रोल-डीजल की सूची लेकर प्रदर्शन करते नजर आए. वहीं, कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी के अनुसार 2014 में सपना दिखाया था कि उज्ज्वला योजना के तहत अब अपने देश की महिलाएं गैस पर खाना बनाएंगी, लेकिन जब रोज-रोज गैस का दाम बढ़ाता रहेगा तो कहां से गरीब परिवार की महिलाएं गैस खरीद पाएंगी.

सरकार गरीब महिलाओं को धोखा दे रही है. इसलिए उसके विरोध में मिट्टी का चूल्हा लेकर आई हूं, क्योंकि अब यही विकल्प बच गया है. इधर, RJD के समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम का विरोध में साइकिल से विधानसभा पहुंचे. वहीं, विधानसभा परिसर में भाकपा माले विधायक बैनर पोस्टर लेकर कृषि बिल का विरोध करते दिखे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें