1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live today 18 april 2022 monday news in hindi

Bihar Breaking News: सरकारी सिस्टम से परेशान युवती ने खाया जहर, पीएमसीएच में भर्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Breaking News Live ताजा खबरें
Bihar Breaking News Live ताजा खबरें
prabhat khabar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News : सिस्टम से परेशान एक युवती ने आज जहर खा लिया. उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. नौबतपुर की रहनेवाली पीड़िता का कहना है कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ लेकिन उसकी प्राथमिकी थाने में दर्ज नहीं हो रही है. थानेदार से एसपी तक उसकी फरियाद नहीं सुन रहे हैं. पढ़ें prabhatkhabar.com

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

सिस्टम से परेशान युवती ने खाया जहर, पीएमसीएच में भर्ती

पटना. सिस्टम से परेशान एक युवती ने आज जहर खा लिया. उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. नौबतपुर की रहनेवाली पीड़िता का कहना है कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ, लेकिन उसकी प्राथमिकी थाने में दर्ज नहीं हो रही है. थानेदार से एसपी तक उसकी फरियाद नहीं सुन रहे हैं. आज वो पटना आयी लेकिन यहां भी उसकी किसी ने फरियाद नहीं सुनी. इसलिए अब वो सिस्टम के आगे हार चुकी है और अब वो जीना नहीं चाहती है.

email
TwitterFacebookemailemail

संतोष कुमार सुमन बने हम के नये अध्यक्ष, जीतनराम मांझी बने संरक्षक

जीतनराम मांझी अब नहीं रहे हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बेटे और बिहार सरकार में मंत्री संतोष कुमार सुमन को दी गई ये जिम्मेदारी.

email
TwitterFacebookemailemail

इंजीनियर से हथियार के बल पर लूटपाट

समस्तीपुर- उजियारपुर के शंकर चौक इलाके में एटीएम इंजीनियर से हथियार के बल पर लूटपाट, कैश, मोबाइल, और उन्या सामान छीन कर बाइक सवार अपराधी फरार.

email
TwitterFacebookemailemail

सम्राट अशोक की जयंती को राजकीय समारोह का दर्जा

बिहार सरकार ने सम्राट अशोक की जयंती को राजकीय समारोह का दर्जा दिया. चैत्र महीने के शुक्ल पक्ष की अष्टमी को मनाई जाएगी सम्राट अशोक की जयंती.

email
TwitterFacebookemailemail

पावापुरी मेडिकल कॉलेज का नाम

नीतीश सरकार ने अब नालंदा जिले के पावापुरी मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने का फैसला किया है. अब इसे वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान, पावापुरी की बजाय भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान, पावापुरी के तौर पर जाना जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार कैबिनेट की बैठक में 26 एजेंडों पर लगी मुहर

बिहार कैबिनेट की बैठक में 26 एजेंडों पर लगी मुहर. मुख्य पार्षद का प्रत्यक्ष निर्वाचन को हरी झंडी एवं उप मुख्य पार्षद का भी जनता करेगी चुनाव. साथ ही बिहार नगर पालिका संशोधन अधिनियम 2022 के प्रारूप को कैबिनेट की स्वीकृति, नगर निकाय के मुख्य और उप मुख्य पार्षद का भी सीधे होगा चुनाव.

email
TwitterFacebookemailemail

मोतीहारी में बंदूक की नोक पर 5 लाख की लूट 

मोतिहारी के अरेराज में दो बाइक से आए अपराधियों ने बंदूक की नोक पर पेट्रोल पंप कर्मचारी से दिनदहाड़े साढ़े पांच लाख रुपये लूट लिए. घटना उस वक्त हुई जब कर्मचारी बैंक में पैसे जमा कराने जा रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

जमीनी विवाद में युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या

नालंदा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जमीनी विवाद में एक युवक ने जहर खाकर जान दे दी. यह घटना नालंदा थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव की है.

email
TwitterFacebookemailemail

नालंदा में छात्रा को ट्रैक्टर ने कुचला

नालंदा में विद्यालय में नामांकन कराने साइकिल से जा रही एक छात्रा को ट्रैक्टर ने कुचल दिया. छात्रा की मौके पर मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, बुझाने के दौरान करेंट से युवक की मौत

देसरी थाना क्षेत्र की जफराबाद पंचायत के वार्ड संख्या चार खोकसा बुजुर्ग में बिजली के शॉर्ट-सर्किट से आग लग गयी. आग बुझाने के दौरान करेंट लगने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक अर्जुन साह का 22 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार था. घटना उस वक्त घटी, जब सुबोध सिंह की झोंपड़ी पर विद्युत प्रवाहित हाइटेंशन तार टूट कर गिर गया और आग लग गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

औरंगाबाद में स्वास्थ्यकर्मी की पत्नी की गोली मार कर हत्या

औरंगाबाद थाना क्षेत्र के पीरू में जमीन विवाद को लेकर जहानाबाद के मखदुमपुर के निजी अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी जयेंद्र कुमार की 26 वर्षीय पत्नी वीणा कुमारी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. इसकी सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया. जानकारी के अनुसार, पति-पत्नी एक ही कमरे में सोये हुए थे. उस कमरे की खिड़की खुली थी. वहां चार की संख्या में अपराधी पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुजफ्फरपुर में कोरोना से लड़ने की तैयारी

मुजफ्फरपुर जिला कोरोना से मुक्त है.हालांकि दूसरे राज्यों में बढ़ रहे कोरोना की चौथी लहर को लेकर जिले में तैयारी शुरू कर दी गयी है. सोमवार से स्टेशन, बस पड़ाव सहित अन्य जगहों पर कोरोना जांच शुरू होगी. हर दिन रेलवे स्टेशन पर 16 से 18 हजार से अधिक यात्री उतर रहे हैं. लेकिन उनकी कोरोना जांच नहीं हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

मियादी बुखार की चपेट में आ रहे मुजफ्फरपुर जिले के लोग

मुजफ्फरपुर जिले के लोग मियादी बुखार यानि टायफायड से ग्रसित होने लगे हैं. जिले के सरकारी अस्पतालों में प्रतिदिन सौ से अधिक मरीज इलाज कराने पहुंच रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू 24 अप्रैल को मनायेगा भामाशाह का जयंती समारोह

पटना. जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने रविवार को कहा कि दानवीर भामाशाह संपूर्ण व्यवसायी समाज के गौरव और सम्मान के प्रतीक हैं. पार्टी ने 24 अप्रैल जदयू मुख्यालय, पटना स्थित कर्पूरी सभागार में दानवीर भामाशाह की जयंती मनाने का निर्णय लिया है. जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे. बैठक में जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कमल नोपानी एमएलसी राधाचरण साह, पूर्व विधायक हेमनारायण साह, शिव कुमार गुप्ता, राहुल खंडेलवाल, आशीष पटेल आदि उपस्थित थे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद की दावत- ए-इफ्तार 22 अप्रैल को

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद परिवार की दावत-ए-इफ्तार 22 अप्रैल को है. शाम छह बज कर सत्रह मिनट पर मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. राजद की तरफ से जारी इस आमंत्रण पत्र पर बिहार विधानसभा में नेता विरोधी दल राबड़ी देवी, बिहार विधानसभा में नेता विरोधी दल तेजस्वी प्रसाद यादव और विधानसभा सदस्य तेज प्रताप यादव के नाम हैं. यह आयोजन दस सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर रखा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 700 पशु चिकित्सकों की नियुक्ति जल्द : शिक्षा मंत्री

बिहार के पशु चिकित्सालयों में 700 पशु चिकित्सकों के पद खाली हैं, जिन्हें जल्द भरने की कवायद शुरू जायेगी. ये बातें शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने रविवार को सेवानिवृत्त पशुचिकित्सक कल्याण संघ की 22वीं आम सभा का उद्घाटन करते हुए कहीं. पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सकों की भूमिका व लोकप्रियता शुरू से ही रही है. खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में इनकी लोकप्रियता सबसे अधिक है.

email
TwitterFacebookemailemail

नियोजित शिक्षकों को आज दिया जायेगा नियुक्ति पत्र

बिहारशरीफ जिले में विशेष चक्र के माध्यम से चयनित कुल 113 चयनित नियोजित शिक्षकों को सोमवार को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. यह जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद ने दी. उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को विद्यालय चयन का कार्य भी इसी दिन तथा निर्धारित स्थल पर किया जायेगा. शिक्षक अभ्यर्थियों को प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड परिसर अथवा निकट के विद्यालय में नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. सभी नियोजन इकाइयों के द्वारा अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र तैयार कर लिया गया है. अभ्यर्थियों को च्वाइस के आधार पर विद्यालय मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मामूली विवाद में वृद्ध मां की कर दी हत्या

बांका के बेलहर थाना क्षेत्र के तेतरकोला गांव में घरेलू विवाद में बेटे ने वृद्ध मां को चारपाई के पौआ से सिर पर मार कर हत्या कर दी. ग्रामीणों ने आरोपित बेटे को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. बड़की देवी को उसके बड़े बेटे जेठा मरांडी ने घरेलू विवाद में चारपाई के पौआ से सिर पर मार दिया. इससे उसका सिर फट गया और मौके पर ही मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

औरंगाबाद में झूले की रस्सी में फंसी बच्चे की गर्दन, मौत

औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र के रामाबांध में झूले की रस्सी में गर्दन फंसने से बच्चे की मौत हो गयी. मृत बच्चे की पहचान राजाराम पासवान के पुत्र जिमदार कुमार के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, किशोर घर में रस्सी का झूला लगाकर झूल रहा था. इसी दौरान किसी झूले का रस्सी टूट गयी और गले में फंस गयी. इससे उसकी सांस रुक गयी. बच्चे पर परिजनों की नजर पड़ी, जिसके बाद उसे लेकर सदर अस्पताल लेकर गये, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

सेल्फी लेने में फिसला पैर, डूबने से मौत

वीरपुर थाना क्षेत्र के डीह गांव स्थित बूढ़ी गंडक व बलान नदियों के संगम स्लूइस गेट के पास रविवार को 18 वर्षीय युवक की जान सेल्फी लेने के चक्कर में चली गयी. समस्तीपुर जिले के टाउन थाने के कासीचक गांव निवासी राहुल रावत सेल्फी लेने के क्रम में नदी में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गयी. युवक कई वर्षों से अपनी मौसा के घर नागदह बेगूसराय में मौसा महेंद्र रावत के घर रह रहा था. रविवार की सुबह में वह बाइक से करीब 10-12 दोस्तों के साथ डीह गांव स्थित स्लुइस गेट देखने आया था. वहां सेल्फी लेने लगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मधेपुरा में तमंचे पर डिस्को करते मुखिया पति का फोटो वायरल

बिहार के मधेपुरा स्थित उदाकिशुनगंज अनुमंडल में मुखिया पति व उसके सहयोगियों की तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें पिस्टल व बार बाला नजर आ रही हैं. हालांकि, वायरल तस्वीर की पुष्टि प्रभात खबर नहीं करता है. सोशल मीडिया पर वायरल फोटो में सरौनी कला के मुखिया पति नवीन मंडल दिख रहे हैं, जो सहयोगियों के साथ तमंचा लेकर फोटो खिंचवा रहे हैं. इधर, एसडीपीओ सतीश कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में है, इस संबंध में संबंधित लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर दी गयी है. पुलिस वायरल तस्वीर की जांच कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें