1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 5 december 2021 sunday latest news today in hindi

Bihar Breaking News : वैशाली में 3 लोगों की शराब पीने से मौत!, समस्तीपुर में शराब खोजने गयी पुलिस पर हमला

सासाराम के जिला भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता की पत्नी के लाकर में निगरानी अधिकारियों को डेढ़ किलों सोने के जेवरात मिले हैं. अन्य खबरों का अपडेट जानें prabhatkhabar.com पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar Breaking News
Bihar Breaking News
Prabhat khabar

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया लेजर शो का आनंद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को अदालतगंज स्थित सौंदर्यकृत तालाब में लेजर शो का आनद लिया. इस दौरान उनके साथ शिक्षामंत्री विजय कुमार चौधरी सहित कई नेता और अधिकारी मौजूद थे.

पुलिस की गोली से युवक घायल

समस्तीपुर में शराब भट्ठी ध्वस्त करने गई पुलिस टीम का विरोध करने पर बिगड़ा मामला. पुलिस ने युवक को गोली मारी, घायल युवक का चल रहा इलाज.

केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर के आंख कांड मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी. राज्य सरकार से कार्रवाई की जानकारी मांगी.

पीट-पीटकर कर हत्या

मुखिया प्रत्याशी ने रखी थी लिट्टी पार्टी, छोटे भाई ने लिट्टी पार्टी में जाने से किया मना तो बड़े भाई ने पीट-पीटकर कर दी हत्या.

ओमीक्रोन वायरस को लेकर प्रशासन सर्तक

पटना. ओमीक्रोन वायरस को लेकर प्रशासन सर्तक. स्कूलों में ऑनलाइन क्लास जारी रखने का निर्देश. शिक्षा विभाग ने प्राइवेट स्कूलों को दिया निर्देश

रूक्मणी तालाब में नौका विहार शुरू

गया. गया में अब पिंडदान के साथ नौका विहार का आनंद भी ले सकेंगे. मोक्ष नगरी गया के रूक्मणी तालाब में नौका विहार शुरू हुआ है. पिंडदान करने वाले तीर्थयात्री इसका आनंद ले सकेंगे.

पुलिस पर हमला, फायरिंग में एक घायल

समस्तीपुर. शराब की सूचना पर छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया है. पुलिस फायरिंग में एक युवक घायल भी हुआ है. घटना खानपुर थाना के अमसौर की है.

शराब बरामद

लखीसराय. कार से 176 बोतल शराब जब्त हुआ है. पुलिस ने दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया है.कबैया पुलिस की जमुई मोड़ पर यह कार्रवाई हुई है.

सहरसा में दो पक्षों में मारपीट,आगजनी

Bihar Breaking News : वैशाली में 3 लोगों की शराब पीने से मौत!, समस्तीपुर में शराब खोजने गयी पुलिस पर हमला

सरहसा में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है. मारपीट के दौरान गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी है. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने एक घर, कार और बाइक में आग लगा दी. घटना सदर थाने के कहरा कुटी के पास की है.

मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल मामले में चिराग ने बनाई कमिटी

मुजफ्फरपुर के आई हास्पिटल कांड को लेकर बिहार की सियासत गरमा गयी है. चिराग पासवान ने इस मामले के लिए एक कमिटी का गठन किया है.जो मामले का निरीक्षण करेगी और रिपोर्ट को केंद्रीय कार्यालय के सामने पेश करेगी.

बेतिया में तेज रफ्तार का कहर

रविवार को बेतिया-बगहा एनएच 727 पर भीषण सड़क हादसा हुआ है जिसमें दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत हो गयी है. लौरिया थाना के पड़ाऊ टोला बसवरिया की यह घटना बताई जा रही है. दो बाइक तेज रफ्तार से आमने-सामने टकरा गयी. टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए. बेतिया की तरफ से एक अपाची बाइक पर सवार होकर तीन लोग आ रहे थे. बाइक बेहद तेज रफ्तार में थी. वहीं सामने से एक स्प्लेंडर बाइक पर सवार होकर एक युवक बेतिया की ओर जा रहा था.

दीघा से शीतलपुर मार्ग पर गंगा नदी पर बनेगा 5 किमी लंबा पुल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार को दिये गये दो सौगातों की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी. उन्हों बताया कि पटना - साहेबगंज खंड के दीघा से शीतलपुर मार्ग पर गंगा नदी पर 5 किमी लंबे पुल के निर्माण को मंत्रालय द्वारा सैद्धांतिक रूप से सहमति दे दी गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गंगा में जेपी सेतु के समानांतर जो पुल बनेगा वह फोरलेन का होगा.

बिहार को केंद्र की सौगात: गंगा नदी पर बनेगा एक और फोरलेन पुल, पटना से बेतिया के बीच सड़क का तोहफा

केंद्र सरकार ने बिहार को एकसाथ दो बड़ी सौगात दी है. जिसमें पुल और सड़क दोनों शामिल है. पटना के दीघा में जेपी सेतु के समानांतर एक और नया पुल बनाया जायेगा. साथ ही एक सड़क का भी सौगात मिला है. पटना के पास एनएच 139 से शुरु होकर अरेराज होते हुए बेतिया जाने वाली सड़क को भारतमाला परियोजना में शामिल कर लिया गया है. इसे नए राष्ट्रीय राजमार्ग 140w के रूप में भी घोषित कर दिया गया है.

बेतिया: दो बाइक की टक्कर में 4 की मौत

बेतिया में एक भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गयी. बरवरिया में दो बाइक की आमने-सामने टक्कर में चार लोगों की मौत हुई है.

वैशाली: संदिग्ध हालत में तीन लोगों की मौत

वैशाली में तीन लोगों की मौत संदिग्ध हालत में हो गयी है. मृतक के परिजन जहरीली शराब से मौत का दावा कर रहे हैं जबकि प्रशासन ने इस बात को नकार दिया है. मामले की जांच जारी है.

सीएम नीतीश ने कार्यक्रम में किया बदलाव तो अधिकारियों में हड़कंप

सीएम नीतीश कुमार आज रविवार को पटना की सड़कों पर निकले. सीएम नीतीश कार्यक्रम के तहत आज अदालतगंज तालाब का निरीक्षण करने वाले थे. लेकिन इससे पहले वो अचानक वीरचंद पटेल पथ का निरीक्षण करने बढ़ गये. इसकी सूचना जब अधिकारियों के पास पहुंची तो वो आनन-फानन में वीरचंद पटेल पथ पहुंचे.

Bihar Breaking News : वैशाली में 3 लोगों की शराब पीने से मौत!, समस्तीपुर में शराब खोजने गयी पुलिस पर हमला

पटना में युवक की गोली  मारकर हत्या

पटना: दीदारगंज थाना क्षेत्र के सोनामा गांव में 20 वर्षीय एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मृतक का नाम प्रदुमन कुमार बताया जा रहा है. आपसी रंजिश व जमीन के विवाद मे यह घटना घटने की आशंका है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा है और मामले में छानबीन कर रही है.

पटना की सड़कों पर नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार आज रविवार को अचानक पटना की सड़कों पर निकल गये. इस दौरान सीएम ने शहर में चल रही विकास योजनाओं के काम का निरिक्षण किया.

भागलपुर में शौच के लिए निकली दो महिलाओं को ट्रक ने रौंदा

भागलपुर में रविवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गयी. नवगछिया - परबत्ता थाना क्षेत्र के विक्रमशिला सेतु पथ पर गरैया गांव के पास रविवार को भागलपुर से नवगछिया की तरफ जा रही सरिया लदे ट्रक के चपेट में आने से सुबह शौच जा रही दो महिलाओं की मौत हो गई है. घटना के के क्रम में अनियंत्रित ट्रक एक चाय दुकान और एक सैलून को रौंदते हुए गड्ढे में पलट गई.

Bihar Breaking News : वैशाली में 3 लोगों की शराब पीने से मौत!, समस्तीपुर में शराब खोजने गयी पुलिस पर हमला

गया: बाजार में लगी भीषण आग

गया में एक बाजार में भीषण आग लग गयी. रात के अंधेरे में बाजार से आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगी. लोगों को इसकी जानकारी देर से मिली. तबतक एक मॉल समेत कई दुकानें जलकर खाक हो गये. अगलगी की जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया.

सिवान में चोरों ने ATM काटकर निकाले रुपये

सिवान में चोरों ने ATM को फिर एकबार निशाना बनाया है. सिवान के तरवारा थाना क्षेत्र के तरवारा में इंडिया 1 एटीएम का शटर तोड़कर चोर अंदर घुसे और गैस कटर से एटीएम को काटा. बताया जा रहा है कि 20 लाख से अधिक की राशि लूटकर अपराधी भागे हैं.

गया के बाजार में भीषण आग

गया के बाजार में भीषण आग लग गई. शनिवार देर रात लगी इस आग की जानकारी रविवार सुबह लोगों को लगी. एक मॉल समेत कई दुकानें जल गयी. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया. लेकिन तबतक काफी नुकसान हो चुका था.गया चेरकी मार्ग पर गुरुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह हुआ है.

विदेश से आये दो लोग कोरोना पॉजिटिव, करायी जा रही है जीनोम सिक्वेंसिंग जांच

कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के भारत में दस्तक देने के बाद बिहार सहित सभी राज्य विशेष सतर्कता बरत रहे है. विदेश से आने वाले हर लोगों पर नजर रखी जा रही है. बिहार में ऐसे दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है, जो खाड़ी देशों से आये थे. पटना के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. आइजीआइएमएस में उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग जांच करायी जा रही है. इन दोनों के अलावा मंगोलियाई शिष्टमंडलष्के एक सुरक्षकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है. उसकी भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेज दिया गया है.

नौगछिया और भागलपुर के बीच दो महिलाओं की मौत

भागलपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं की सुबह पांच बजे मौत हो गई है. यह घटना नौगछिया और भागलपुर जीरो माइल के बीच हुई है.

शराब तस्कर को मिली 5 वर्ष सश्रम कारावास

मधुबनी में एक शराब तस्कर को पांच साल जेल की सजा मिली है. इसके साथ ही एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया हे. यह सजा विशेष एडीजे कोट ने सुनाई है.

बेगूसराय में सुबह व्यवसायी परिवार को बंधक बनाकर 50 लाख की लूट

बिहार के बेगूसराय में बेखौफ बदमाशों ने जिला मुख्यालय के नगर थाना से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर रविवार की सुबह-सुबह 50 लाख से अधिक की लूट की वारदात को अंजाम दिया है. लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जबकि परिवार के सभी सदस्यों के मुंह पर टेप बांधकर उसकी भी जमकर पिटाई कर दी. घटना हीरा लाल चौक के समीप स्थित पुरानी डाबर के पीछे वाली गली की है. जहां की आदर्श वस्त्रालय एवं बजरंग आभूषणालय के मालिक कपिलेश्वर मंडल के घर में घुसकर बदमाशों ने करीब दो घंटे तक जमकर उत्पात मचाया।बदमाशों के जाने के बाद परिजनों के शोर मचाने के बाद आसपास के लोग जुटे, जिसके बाद घायल व्यवसायी पुत्र राजीव मंडल को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गोपालगंज में ओमीक्रॉन से निबटने के लिए बनी योजना

गोपालगंज में कोरोना के नये वैरिएंट ओमीक्रॉन के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने चौतरफा तैयारी की है. कोरोना की ओमीक्रॉन वैरिएंट दूसरी लहर की तरह भयावह होने की आशंका है, इसलिए तैयारी भी उच्चस्तर की हो रही है. सिधवलिया में ऑक्सीजन जेनरेट प्लांट चालू हो चुका है. जबकि सदर अस्पताल में बनकर तैयार हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इसी महीने चालू कर दिया जायेगा और इमरजेंसी वार्ड समेत ट्रॉमा सेंटर और लेबर वार्ड में पाइपलाइन के जरिये ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू कर दी जायेगी. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा युद्धस्तर पर गांवों के अस्पतालों में तैयारी की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की कोई कमी नहीं है.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर के खाते से निकाल लिये 97 हजार

साइबर ठगों ने इस बार सॉफ्टवेयर इंजीनियर को ही चुना लगा दिया है. दरअसल रमना रोड स्थित मल्लिक मंजिल में रहने वाले सलमान मल्लिक के खाते से शातिरों ने पैसे की निकासी कर ली. शातिरों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के क्रेडिट कार्ड से 97248 रुपए की निकासी कर ली. इस संबंध में सलमान के लिखित बयान पर पीबहोर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है.

एसी लदे ट्रक से 10 लाख की शराब बरामद

विक्रम में शनिवार को एनएच 139 बाइपास से एयर कंडीशनर लदे ट्रक से पुलिस ने 10 लाख की 248 कार्टन शराब बरामद की. पुलिस ने ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार किया है. बिक्रम थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि एक एयर कंडीशनर लदा ट्रक पुलिस को देख भागने लगा. टीम ने पीछा कर ट्रक को घेर लिया. जांच में ट्रक के तहखाने में रखी 248 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की गयी. जांच में 750 एमएल, 375 एमएल और 180 एमएल की 6583 बोतलों में 2212 लीटर शराब बरामद हुई.

20 अस्पतालों में 2000 से अधिक बेड होंगे आरक्षित

कोरोना की संभावित तीसरी लहर यानी नये वेरिएंट ओमिक्रॉन से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अगर तीसरी लहर आती है, तो ऑक्सीजन से लेकर बेड आदि भर्ती संबंधित किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. इसके लिए विभाग ने पहले चरण में पटना जिले के 20 सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में करीब दो हजार बेड आरक्षित करने का निर्णय लिया है. जहां ऑक्सीजन से लेकर जरूरी दवाओं के इंतजाम किये जायेंगे. इस दिशा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जल्द ही बैठक कर अस्पतालों का चयन कर निर्देश जारी करेंगे.

3.5 लाख शिक्षकों के वेतन निर्धारण के लिए गजट जारी

राज्य के पंचायतीराज एवं नगर निकायों के प्राथमिक विद्यालयों से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालयों के 3.5 लाख शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के 15 प्रतिशत बढ़े वेतन को निर्धारित करने का गजट जारी कर दिया गया है. हालांकि वेतन निर्धारण से संबंधित अधिसूचना 12 नवंबर को ही जारी हो चुकी है. उसी अधिसूचना का प्रकाशन गजट में हुआ है. इसके मुताबिक वेतन निर्धारण ऑनलाइन कैलकुलेटर से होगा. ऑनलाइन कैलकुलेटर अभी तैयार हो रहा है.

झंझारपुर कोर्ट प्रकरण की सीआइडी जांच हुई शुरू

मधुबनी के झंझारपुर कोर्ट प्रकरण की उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीआइडी जांच शुरू हो गयी है. शनिवार को मामले की जांच करने सीआइडी की टीम झंझारपुर व्यवहार न्यायालय पहुंची. टीम में एसपी शैलेश कुमार व एएसपी राजेश कुमार, इंस्पेक्टर अनिरुद्ध कुमार एवं धर्मेंद्र कुमार शामिल थे. इसके करीब एक घंटे बाद फोरेंसिक टीम के अधिकारी व टेक्नीशियन कोर्ट परिसर पहुंचे. टीम ने पांच घंट तक अधिवक्ताओं व कर्मियों से पूछताछ की. पूछताछ में सहयोग के लिए डीएसपी ने सुबह में ही अधिवक्ताओं को फोन से जानकारी दी थी.

अवैध राशि बरामदगी मामले में अधीक्षण अभियंता सस्पेंड

अवैध राशि बरामदगी मामले में ग्रामीण कार्य विभाग में प्रभारी अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार को विभाग ने निलंबित कर दिया है. यह कार्रवाई विधानसभा में मामला उठने के बाद हुई है. इससे पहले उन पर विभागीय कार्रवाई चल रही थी. विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान ग्रामीण कार्य विभाग के प्रभारी अधीक्षण अभियंता के यहां से बरामद राशि की जांच विधानसभा की कमेटी द्वारा किये जाने की घोषणा हुई थी. भाजपा विधायक संजय सरावगी ने इस मामले में सरकार द्वारा की गयी कार्रवाई का ब्योरा मांगा था.

निगरानी टीम मिले गहनों को देख रह गयी हैरान

सासाराम के जिला भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता की पत्नी के लाॅकर में निगरानी अधिकारियों को 47 लाख से अधिक रुपयों के जेवरात मिले हैं. राजेश गुप्ता की पत्नी अमिता रानी गुप्ता के नाम से पटना के बोरिंग रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया में लॉकर है, जिसकी शनिवार को तलाशी ली गयी. निगरानी की टीम वहां मिले गहनों को देख हैरान रह गयी.

इस लॉकर में सोने की 29 अंगूठियां, 25 कान के झुमके, तीन नेकलेस, चार चेन, एक गिल्ली, 14 सिक्के और तीन बिस्कुट पाये गये. सोने की इन जेवरातों का वजन लगभग एक किलो आंका गया. इसके साथ ही लगभग 750 ग्राम चांदी के अलग-अलग आभूषण भी जब्त किये गये हैं. निगरानी ब्यूरो के मुताबिक जब्त सभी जेवरातों की वर्तमान कीमत 47,36,519 (सैतालीस लाख छत्तीस हजार पांच सौ उन्नीस रुपये) आंकी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें