1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 29 december 2021 wednesday latest news today in hindi

Bihar Breaking News: गया में कोरोना विस्फोट, पटना हाइकोर्ट में एंट्री पर बड़ा फैसला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
bihar breaking news live
bihar breaking news live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: बिहार की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए बने रहें prabhatkahabr.com की ब्रेकिंग न्यूज लाइव के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

गया में कोरोना विस्फोट

बिहार के गया जिले में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बुधवार को आयी रिपोर्ट में 50 लोग संक्रमित पाये गये हैं. इनमें टिकारी के एक बैंक के कर्मचारी, मगध मेडिकल के डॉक्टर व कर्मचारी भी शामिल हैं. हालांकि, बुधवार को पहले से संक्रमित दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आयी है. जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या अब 94 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना हाई कोर्ट परिसर में प्रवेश को लेकर बड़ा फैसला

कोविड - 19 संक्रमण के बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए पटना हाई कोर्ट परिसर में प्रवेश तत्काल प्रभाव से सीमित कर दिया गया है. हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी नोटिस के अनुसार कोर्ट परिसर में प्रवेश के समय सभी कर्मियों को प्रवेश द्वार पर अनिवार्य रूप से पहचान पत्र दिखाना होगा.नोटिस में कहा गया है कि अधिवक्ताओं को हाई कोर्ट द्वारा निर्गत किये गए

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में येलो अलर्ट

बिहार के अधिकतर जिलों में तापमान सामान्य से नीचे रहा. कनकनी और ठिठुरन शुरू हो गयी है. करीब सभी जिलों में रिमझिम से मध्यम बारिश दर्ज की गयी. 30 दिसंबर से दो जनवरी तक लगातार बारिश और ठनका गिरने की आशंका रहेगी. मौसम विज्ञान विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बारिश

बिहार में बारिश ने ठंड में इजाफा कर दिया है. बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है. सूबे के कई जिलों में हुई बारिश से ठंड बढ़ गई है. राजधानी पटना समेत भागलपुर व अन्य जिलों में बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. मौसम विभाग ने पूर्व में इस बात की आशंका जताई थी कि सूबे में 28 और 29 दिसंबर को बारिश होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

30 किलो के हाइड्रोसील का ऑपरेशन

पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में आज डॉक्टरों ने एक मरीज के 30 किलो के हाइड्रोसील का ऑपरेशन किया है. अब तक सबसे बड़ा 21 किलो के हाइड्रोसील का ऑपरेशन किया गया था

email
TwitterFacebookemailemail

दानापुर में सड़क हादसा, एक की मौत

दानापुर- सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. एम्स के पास सड़क हादसा हुआ है. ट्रक के चक्का के नीचे आने से मौत हुई है. एक घायल को पटना एम्स में भर्ती किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तबादला रोकने की मांग 

पटना- पुलिस मेंस एसोसिएशन ने डीजीपी को लिखा पत्र पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर पर रोक लगाने की मांग.

email
TwitterFacebookemailemail

युवक की हत्या 

नरकटियागंज में एक युवक की निर्मम हत्या. लौरिया थाना क्षेत्र के खाप टोला में हत्या कर शव को नहर किनारे फेंका.

email
TwitterFacebookemailemail

रीमा देवी बनी गोगरी प्रखण्ड की प्रमुख

खगड़िया- रीमा देवी बनी गोगरी प्रखण्ड की प्रमुख. रीता कुमारी बनी परबत्ता प्रखण्ड की प्रमुख. गोगरी अनुमंडल प्रमुख चुनाव में दोनों हुई निर्वाचित.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रकाश पर्व पर एक से 15 जनवरी तक पटना साहिब स्टेशन पर रुकेंगी 23 जोड़ी ट्रेंने, देखें पूरी सूची

गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 355वें प्रकाश पर्व के अवसर पर 1.1.2022 से 15.1.2022 तक पटना साहिब स्टेशन पर रूकेंगी 23 जोड़ी ट्रेन

ट्रेनों की सूची
ट्रेनों की सूची
प्रभात खबर
ट्रेनों की सूची
ट्रेनों की सूची
प्रभात खबर
email
TwitterFacebookemailemail

वैशाली युवती हत्या मामला: चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी

वैशाली के शाहपुर गांव में पिछले हफ्ते हुई युवती से हुए दुराचार और हत्या का मामला अब राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. इस मामले में अब सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है. चिराग पासवान ने मामले की उच्चस्तरीय जांच और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

फर्जी शिक्षक गिरफ्तार 

हाजीपुर- फर्जी बहाल दो टीचरों को गिरफ्तार किया गया है. महुआ थाना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है.


email
TwitterFacebookemailemail

वैशाली में एनआइए की छापेमारी जारी

वैशाली में एनआईए की छापेमारी. गिरफ्तार अरुण सिंह के घर पर छापेमारी. अरुण सिंह है रिटायर्ड बीएसएफ जवान नक्सलियों के साथ सांठगांठ मामले में हुई थी गिरफ्तारी. सुबह पांच बजे से चल रही छापेमारी.

email
TwitterFacebookemailemail

युवक की संदेहास्पद अवस्था में मौत

खगड़िया- एक युवक की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत मामले को लेकर पुलिस जांच में जुटी ठिकेदार प्रकाश सिंह का बेटा है मृतक चित्रगुप्तनगर थाना के राजेन्द्र सरोवर के पास की घटना

email
TwitterFacebookemailemail

गोपालगंज में फायिरंग

गोपालगंज में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है. हथुआ के सैनिक स्कूल के समीप मैरेज हॉल के संचालक से मांगी रंगदारी. पीड़ित के घर की तीन राउंड फायरिंग. स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल. मामले की छानबीन में जुटी पुलिस.

email
TwitterFacebookemailemail

नगरह गांव के पोठिया बहियार से युवक का शव बरामद

नवगछिया थाना क्षेत्र के नगरह पोठिया बहियार से एक पानी भरे खेत से बुधवार को गांव के ही 19 वर्षीय युवक कृष्ण कुमार उर्फ किशन का शव बरामद किया गया है. युवक की हत्या गले में फंदा कस कर की गयी है. मृतक के चेहरे पर भी जख्म का निशान है. सूचना पर दल बल के साथ पहुंचे नवगछिया थाना के थाना अध्यक्ष भरत भूषण ने मामले की छानबीन की है और परिजनों से पूछताछ भी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

 बाल विवाह और दहेज लेने वालों का किजीए विरोध: CM नीतीश कुमार

मुजफ्फरपुर में आज समाज सुधार अभियान कार्यक्रम आयोजन किया गया है. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करने हुए कहा कि मुजफ्फरपुर से मेरा विशेष लगाव है. वहीं, जनता से अपील करने हुए उन्होंने कहा कि आपके क्षेत्र में बाल विवाह ना हो इसका आप लोग ध्यान रखें और दहेज लेने वाले लोगों का विरोध किजीये. समाज को सुधारने के लिए अभियान जरुरी है. महिलाओं के कारण ही समाज आगे बढ़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईख पदाधिकारी की दो रिक्तियां बीपीएससी से वापस ली

गन्ना उद्योग विभाग ने 66वीं बीपीएससी से ईंख पदाधिकारी की दो रिक्तियों को वापस ले लिया है. विभाग की तरफ से ईख पदाधिकारी के पांच रिक्तियों को भेजा गया था, जिसमें दो रिक्तियों को वापस लिया गया है. अब इनके केवल तीन पदोंं पर 66वीं बीपीएससी से नियुक्ति होगी, जिसमें दो अनुसूचित जाति और एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित होंगे. अब 66वीं बीपीएससी के रिक्तियों की कुल संख्या 691 से घटकर 689 रह गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मगध मेडिकल के डॉक्टर व कर्मचारी समेत 19 लोगों हुए कोरोना पॉजिटिव

बिहार के गया जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. मंगलवार को 19 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें मगध मेडिकल के एक डॉक्टर व अधीक्षक कार्यालय के एक कर्मचारी भी शामिल है. फिलहाल जिले में 46 मरीज सक्रिय है.

email
TwitterFacebookemailemail

13 जिलों में मध्याह्न भोजन के अतिरिक्त मिलेंगे पोषक तत्व

प्रदेश के 13 विशेष जिलों के बच्चे शारीरिक तौर पर विभिन्न वजहों से कमजोर अथवा कुपोषित हैं. इन जिलों में मध्याह्न भोजन के अलावा विशेष पोषक तत्व देने की योजना है. शिक्षा विभाग भी इस दिशा में विशेष सर्वेक्षण करा रहा है. मध्याह्न भोजन निदेशालय ब्लूप्रिंट बना रहा है. इसके लिए विशेष बजट का प्रावधान भी किया जा रहा है. प्रदेश के सीतामढ़ी, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, खगड़िया, बांका, शेखपुरा, औरंगाबाद, गया, नवादा और जुमई जिले के बच्चे विशेष रूप से शारीरिक तौर पर कमजोर आंके गये है

email
TwitterFacebookemailemail

सीएसपी संचालक को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के मिर्जापुर के बैंक में हुई धोखाधड़ी के मामले की जांच के लिए पीरपैंती आयी परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना मिर्जापुर की टीम बिहार के बखारपुर के सीएसपी संचालक साकेत मिश्रा को गिरफ्तार कर भागलपुर ले गयाी. वहां उसे कोर्ट में पेश किया गया. न्यायालय की अनुमति से उसे रिमांड पर लेकर यूपी पुलिस मंगलवार को वापस लौटी.

email
TwitterFacebookemailemail

इंजीनियर के घर से मिले एक करोड़ से अधिक के जेवरात

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने मंगलवार को भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार को आठ लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. वह हाइकोर्ट डिवीजन कार्यालय में तैनात हैं. गिरफ्तारी के बाद उन पर डीए (आय से अधिक संपत्ति) केस दर्ज करके उनके फ्लैट की तलाशी ली गयी, जिसके दौरान 1.13 करोड़ से अधिक मूल्य के जेवरात, तीन लाख कैश, पटना में दो फ्लैट, नोएडा में एक फ्लैट व दो दुकानें, गुरुग्राम में पांच मंजिला मकान व पांच जगहों पर प्लॉट के कागजात बरामद किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना सहित सूबे के पांच जिलों में होगा सीरो सर्वे

कोरोना की तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य विभाग अब प्रतिरोधक क्षमता के विकास की जांच करेगा. विभाग पटना सहित बिहार के पांच जिलों में सीरो सर्वे करायेगा. इस सीरोलॉजिकल (सीरो) सर्वे के जरिये कोरोना की पहल व दूसरी लहर के बाद बनी प्रतिरोधक क्षमता की पहचान की जायेगी. सीरो सर्वे पटना के अलावा दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया जिले में भी होगा. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संबंधित जिले प्रदेश के बड़े जिलों में शामिल हैं. यहां सबसे अधिक अलग-अलग प्रदेश से लोगों का आना जाना होता है. जिसको देखते हुए विभाग की निगाह इन जिलों पर अधिक है.

email
TwitterFacebookemailemail

मोबाइल छीनने वाले दाे स्नैचर गिरफ्तार

पटना एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने वेटनरी कॉलेज ग्राउंड के पास मोबाइल फोन छीन कर टेंपो से भाग रहे दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये बदमाशों में फुलवारीशरीफ के खोजा इमली निवासी हेमंत कुमार व इरफान शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

औरंगाबाद में प्रेमी -प्रेमिका ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

बिहार के औरंगाबाद में एक प्रेमी जोड़ा ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. प्रेमी जोड़ा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय -गया रेलखंड पर औरंगाबाद जिले के जम्होर थाना क्षेत्र के कुहर्मा के समीप तेज रफ्तार ट्रेन के सामने कूद गया . घटना मंगलवार की रात की है .जम्होर थाना की पुलिस ने शव बरामद कर औरंगाबाद में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया .

email
TwitterFacebookemailemail

होटल में शराब के नशे में प्रेमी युगल गिरफ्तार

शराब को लेकर पटना पुलिस का जांच अभियान लगातार होटलों में चल रहा है. मंगलवार को पाटलिपुत्र थाने की पुलिस ने केसरी नगर इलाके में स्थित एडम ब्रिज इंटरनेशनल होटल के कमरे से एएन कॉलेज के छात्र रविराज (अनिसाबाद निवासी) व उसकी प्रेमिका सह छात्रा को पकड़ लिया. खास बात यह है कि शराब दोनों ने पी रखी थी. इसके बाद पाटलिपुत्र थाने की पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया. छात्र रविरंजन एएन कॉलेज में एमसीए की पढ़ाई कर रहा है, जबकि छात्रा भी उसी कॉलेज में पढ़ती है.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब पार्टी मामले में होटल मैनेजर व सफाईकर्मी भी गिरफ्तार

पटना के शास्त्री नगर थाने के केसरी नगर में स्थित होटल शुभ यात्रा में गिरफ्तार हुए टूर एंड ट्रेवल कंपनी के संचालक पूर्णेंदू व उसकी महिला मित्र जूली के बीच फेसबुक पर डेढ़ साल पहले दोस्ती हुई थी. जूली पश्चिम बंगाल की रहने वाली है. पूर्णेंदू ने उसे पटना आने व जाने का पूरा भाड़ा भी पहले ही उसके एकाउंट में डाल दिया. इसके बाद पूर्णेंदू ने होटल शुभयात्रा में एक कमरा बुक किया. पूर्णेंदू ने आरा के एक शराब तस्कर से 1200 रुपये में एक बोतल शराब भी खरीदी और होटल के कमरा संख्या 203 में पहुंच गया. पूर्णेंदू ने शराब को पीना शुरू ही किया था कि पुलिस पहुंच गयी और फिर गिरफ्तार कर लिये गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें