1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 25 december 2021 saturday latest news today in hindi rdy

Bihar Breaking News: नीतीश सरकार में मंत्री सम्राट चौधरी के बयान पर RJD-LJP का पलटवार, जानें क्या कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar breaking news live
bihar breaking news live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: बिहार की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए बने रहें prabhatkahabr.com की ब्रेकिंग न्यूज लाइव के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

सम्राट चौधरी के बयान पर RJD-LJP का पलटवार

बिहार सरकार में बीजेपी कोर्ट से मंत्री सम्राट चौधरी का नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शादी का हवाला देते हुए जाति आधारित जनगणना को लेकर किए गए तंज को लेकर आरजेडी और लोजपा (रामविलास गुट) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जाति धर्म पर राजनीति करने वाले लोग ही तेजस्वी की शादी पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनपुर में तेंदुए ने 2 लोगों को किया घायल, पटना से पहुंची वन विभाग की टीम ने पकड़ा

सोनपुर में तेंदुआ ने दो लोगों को जख्मी कर दिया. काफी मशक्कत के बाद पटना से पहुंची वन विभाग की टीम ने लोगों की मदद से पकड़ा. घायलों का इलाज जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बांका में दो देसी बंदूक के साथ युवक गिरफ्तार

बांका में अमरपुर थाना के किशनपुर गांव से पुलिस ने एक युवक को दो देसी बंदूक के साथ किया गिरफ्तार, असलहे के साथ वीडियो वायरल करने पर पुलिस ने शिकंजा कसा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कैमूर में चोरी कांड का खुलासा, 5 अपराधी गिरफ्तार

कैमूर के भगवानपुर में चोरीकांड का पुलिस ने शनिवार को उद्भेदन किया है. भभुआ डीएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 18 मोबाइल, 3 लैपटॉप, चांदी की 2 जोड़ी पायल, 1 मंगलसूत्र बरामद की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, केंद्रीय टीम करेगी बिहार का दौरा

ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते खतरे के बीच केंद्रीय टीम बिहार का दौरा करेगी. इस दौरान केंद्रीय टीम कोविड के थर्ड वेब की तैयारियों का जायजा लेगी. टीम के सदस्य अस्पतालों का दौरा करेंगे. साथ ही अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

समस्तीपुर में वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में गांजा बरामद

बिहार के समस्तीपुर में वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है. इस दौरान पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. घटना मुसरीघरारी के हुणडहिया के पास की बतायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

खाना मांगने पर पत्नी ने पति का सिर फोड़ा

सिसवन थाना क्षेत्र के स्थनिये गांव में एक पत्नी ने पति से गाली-गलौज कर सिर पर रॉड मार दी, जिससे पति का सिर फूट गया. पति की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने पत्नी से खाना मांगी थी. स्थानिय गांव निवासी शैलेंद्र भगत ने बताया कि शनिवार की सुबह अपनी पत्नी संजू से खाना मांगा इतनी से पत्नी नाराज हुई और उसने गाली-गलौच शुरू कर दी. शैलेंद्र ने विरोध किया तो पत्नी संजू ने पास पड़ी रॉड उठा ली और के सिर पर दे मारी.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब के साथ एक महिला धंधेबाज गिरफ्तार

अकोढ़ीगोला में पुलिस ने गुप्त सूचना पर गोवर्धनपुर गांव से शराब के साथ एक महिला धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष प्रभात कुमार ने बताया कि गोवर्धनपुर गांव में रेखा देवी को सात लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. जिसे कोर्ट में प्रस्तुत करते हुए जेल भेजा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर टीम गठित

बिहार के पटना में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 6 सदस्यीय टीम गठित की है. इस टीम के जरिये टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, आइसोलेशन, ट्रीटमेंट की होगी निगरानी की जाएगी. डब्‍ल्‍यूएचओ और यूनिसेफ के भी 95 अधिकारियों को भी जिम्‍मेदारी दी गई है. यह सभी इस स्थिति पर नजर रखेंगे. क्लोज, हाई रिस्क कॉन्टैक्ट और सेकेंडरी कॉन्टैक्ट की सूची बनाई जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

चाबी बना चालक ने सांसद के घर से उड़ा ली 24 लाख की संपत्ति

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थानाक्षेत्र के बृजबिहारी गली स्थित कृष्णा टोली में शिवहर की सांसद रमा देवी के आवास से उनके चालक अशोक राय ने डुप्लीकेट चाबी बनाकर 24 लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. अशोक राय के खिलाफ सांसद के सहायक कुणाल कुमार ने ब्रह्मपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. चालक अशोक कुमार पर आरोप है कि उसने कृष्णा टोली स्थित सांसद के घर और कमरे की डुप्लीकेट चाबी बनवायी और इसके बाद संपत्ति उड़ा ली.

email
TwitterFacebookemailemail

छुट्टी से लौटने पर एमयू के कुलपति को होना होगा पेश

मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद एसवीयू (विशेष निगरानी इकाई) के समक्ष पेशी होने से बचने के लिए लगातार तबीयत का हवाला देते हुए गायब चल रहे है. इस बार भी निगरानी ने जब उन्हें पूछताछ के बुलाया, तो उन्होंने तबीयत नासाज बताते हुए फिर चार सप्ताह यानि 28 दिनों की छुट्टी पर चले गये है, लेकिन एसवीयू की पूछताछ से उनका पीछा नहीं छूटने वाला है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला से अश्लील बातें करने वाले रोहतास के डीएसपी हटाये गये

रोहतास में एक महिला से अश्लील बात करने के मामले में चर्चा में आये डीएसपी विनोद कुमार राउत को जिले से हटा दिया गया है. सरकार ने उन्हें रोहतास से हटाते हुए बोधगया स्थित बीएमपी 17 का डीएसपी बनाया गया है. डीएसपी राउत और उक्त महिला के साथ बातचित का वीडिया वायरल होने के बाद गृह विभाग द्वारा उनका तबादला किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सड़क पार कर रही बच्ची को पिकअप वैन ने कुचला, मौत

पटना के गौरीचक थाना अंतर्गत बेलदारीचक के पास बिहटा सरमेरा हाइवे पर बेलगाम रफ्तार मवेशी लदा पिकअप ने मां के साथ जा रही एक बच्ची सड़क पार करने के दौरान कुचल दिया. हादसे में घटना स्थल पर ही नौ वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. वहीं, ग्रामीणों ने दुर्घटना के बाद पिकअप को पकड़ लिया और उसके चालक को बंधक बनाकर जमकर पिटाई कर दी. इसके साथ ही पिकअप को भी फूंक दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

कृषि सेवा कोटि का रिजल्ट जारी, 231 सफल

बिहार लोक सेवा आयोग बिहार कृषि सेवा कोटि-1 का रिजल्ट जारी कर दिया है, जिसमें 235 रिक्तियों के विरुद्ध कुल 231 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है. इसमें अनारक्षित कोटि के 99, अनुसूचित जारी के 38, अनुसूचित जनजाति के चार, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 52, पिछड़ा वर्ग के 27 व पिछड़े वर्गों की 11 महिला उम्मीदवार सफल घोषित किये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हार्डकोर नक्सली समेत पांच लोगों पर आरोपपत्र दाखिल

एनआइए के विशेष जज गूरूविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में माओवादियों को विस्फोटक सामग्री व हथियारों की आपूर्ति करने के मामले में हार्डकोर नक्सली परशुराम सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ एनआइए ने आरोप पत्र दाखिल किया है. उक्त मामला जहानाबाद कांड संख्या 246/21 से संबंधित है. जिसमें नक्सली परशुराम सिंह उर्फ नंदलाल के घर व दुकान की तलाशी के दौरान बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री, हथियार निर्माण की सामग्री व माओवादियों से संबंधित दस्तावेज बरामद किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

अशोका अस्पताल का रजिस्ट्रेशन किया सस्पेंड

प्रभात खबर में 17 दिसंबर को ‘अस्पताल में नेत्रदान से रोका तो एंबुलेंस में निकाला गया कॉर्निया’ शीर्षक से प्रकाशित खबर पर बड़ी कार्रवाई हुई है. इस मामले में सिविल सर्जन पटना ने क्लिनिकल इस्टैब्लिस्टमेंट एक्ट के तहत राजेंद्र नगर स्थित अशोका अस्पताल का रजिस्ट्रेशन निलंबित कर दिया है. मालूम हो कि अस्पताल में नेत्रदान नहीं करने देने की शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच के लिए डीएम के निर्देश पर कमेटी का गठन किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

एयरपोर्ट पर सेना के जवान के बैग से मिले नौ कारतूस

फ्लाइट से पटना से दिल्ली जा रहे सेना के जवान बॉबी कुमार के बैग से पटना एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान नौ कारतूस बरामद किये गये. किसी भी हथियार का लाइसेंस पुलिस के समक्ष नहीं प्रस्तुत करने के कारण उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. बॉबी मूल रूप से नवादा जिले के वारसलीगंज के रहने वाले हैं और पंजाब के पठानकोट में आर्मी में तैनात हैं. सेना के जवान बॉबी नवादा अपने घर से पटना एयरपोर्ट पहुंचे और स्पाइसजेट की फ्लाइट से दिल्ली जाने के लिए बैग को चेकिंग में दिया. इस दौरान उनके बैग से कारतूस मिल गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें