1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 10 december 2021 wednesday latest news today in hindi rdy

Bihar Breaking News: बोधगया ब्‍लास्‍ट केस में आठ जेबीएम आतंकी दोषी करार, सजा पर फैसला 17 को

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar breaking news live
bihar breaking news live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: बिहार की तमाम खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

बोध गया ब्‍लास्‍ट केस में 8 जेबीएम आतंकी दोषी करार

पटना: एनआईए स्‍पेशल कोर्ट ने बोध गया ब्‍लास्‍ट केस में 8 जेबीएम आतंकियों को दोषी करार दिया है, सजा पर फैसला अगली तारीख में होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई में वैक्सीन लगवाने के डर से घर से खेत में भागी महिला

जमुई जिले के सिकंदरा इलाके के लछुआड़ गांव में एक महिला को वैक्सीन लगाने जब स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो महिला डर से घर से खेत में भाग गई.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर गोलीकांड मामला: एसआईटी की टीम जमालपुर थाना पहुंची

बिहार के चर्चित मुंगेर गोलीकांड मामले की जांच करने एसआईटी की टीम जमालपुर थाना पहुंची. घटना में जमालपुर पुलिस पर भी आरोप लगा है. जिस सिलसिले में एसआइटी की टीम यहां पहुंची.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार पंचायत चुनाव: भोजपुर में निवर्तमान मुखिया के घर से मिले हथियार और शराब

बिहार पंचायत चुनाव का दस चरण समाप्त हो चुका है. अंतिम चरण के मतदान के पहले भोजपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जिले के शाहपुर प्रखंड के बेलवनिया झौंवा पंचायत की निवर्तमान मुखिया के घर से शराब की बोतलें और हथियार बरामद हुई है. मतदान के ठीक पहले पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करके ये बरामद किया है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रो. कुद्दुस को नोटिस

मिथिला विवि के कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने एमएम हक अरबी-फारसी विवि के कुलपति प्रो. कुद्दुस को 5.10 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजा है.

email
TwitterFacebookemailemail

निवर्तमान मुखिया के घर से हथियार और शराब बरामद 

भोजपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. शाहपुर प्रखंड के बेलवनिया झौंवा पंचायत की निवर्तमान मुखिया पत्नी और पूर्व मुखिया हरेराम सिंह के घर से शराब और हथियार बरामद हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

रसोई गैस सिलेंडर के अवैध कारोबार से ब्लास्ट

भागलपुर- नवगछिया के नोनिया पट्टी मोहल्ले में रसोई गैस सिलेंडर के अवैध कारोबारी रामचंद्र साह के घर शुक्रवार को दोपहर 12 से एक बजे के बीच कुल 14 रसोई गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने के बाद नवगछिया शहर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. नोनिया पट्टी के आसपास के लोगों ने अपने अपने घरों के सिलेंडरों को घरों से दूर फेंकने लगे तो बड़ी संख्या लोग अपने-अपने घरों से भाग कर बाहर चले आए. घायल बबलू ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दोपहर 12:00 बजे से ही एक सिलेंडर के लीक होने की आवाज उन लोगों को आ रही थी. क्योंकि उसके पड़ोसी रामचंद्र का यह पुराना धंधा है इसलिए वे लोग आश्वस्त थे कि हो सकता है गैस की रिफिलिंग की जा रही हो. लेकिन एकाएक घर में आग की लपटें उठने लगी जिसके बाद उसने देखा कि रामचंद्र साह के घर के महिला पुरुष सदस्य अपने घर से भाग गए. यह देख आसपास के घरों में रहने वाले लोग भी अपने अपने घरों को छोड़कर भाग गए. स्थानीय लोगों ने बताया कि रामचंद्र साह लंबे समय से रसोई गैस की कालाबाजारी के धंधे से जुड़ा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

285 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक गिरफ्तार

मुंगेर: बरियारपुर थाना क्षेत्र के पेरू मंडल टोला गांव से 285 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक को बरियारपुर पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार किया. बरियारपुर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पेरू मंडल टोला गांव में बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब बेचने के लिए लाया गया है. जिस पर एसआई उमेश सिंह के साथ छापेमारी टीम गठित कर पेरू मंडल टोला गांव में राकेश कुमार के घर छापेमारी किया गया. राकेश कुमार तो भागने में सफल रहा परंतु उसका एक सहयोगी पेरू मंडल टोला निवासी अवधेश कुमार गिरफ्तार कर लिया गया और राकेश कुमार के घर से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब का बोतल बरामद हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी की शादी को लेकर बोले जगदानंद

तेजस्वी यादव की शादी को लेकर साधु यादव ने अनाप-शनाप बयानबाजी की तो वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस विवाह को एक मिशाल बताया.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी की शादी के विरोध में उतरे मामा साधु यादव

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विवाह को लेकर राबड़ी देवी के भाई यानी तेजस्वी के मामा साधु यादव नाराज चल रहे हैं. अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए साधू यादव ने सारी सीमाएं लांघ दी. उन्होंने तेजस्वी को भकचोंहर कहते हुए तेजस्वी की पत्नी पर भी कई अपमानजनक आरोप लगा दिये.

email
TwitterFacebookemailemail

जहानाबाद में अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर

जहानाबाद: सदर प्रखंड के मांदिल गांव में शुक्रवार को अवैध तरीके से बनाये मकानों पर प्रशासन ने बुल्डोजर चलाया. पोखर की जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को आदेश दिया था. सीएम के जनता दरबार में यह मामला सामने आया था.

email
TwitterFacebookemailemail

नवगछिया में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद दशहत

नवगछिया के नोनिया पट्टी में शुक्रवार को अचानक गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद धमाके सुनाई दिये. नवगछिया स्थित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफिस के पास यह घटना घटी है. धमाका सुनने के बाद आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं एक घर से अचानक ब्लास्ट होने के बाद आग की बड़ी-बड़ी लपटें भी आसमान में उठने लगीं. विस्फोट इतना भयानक था कि छत पर रखी पानी की टंकी भी फट गयी और परखच्चे उड़ गये.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार पंचायत चुनाव: काउंटिंग जारी

बिहार पंचायत चुनाव के दसवें चरण के वोटों की गिनती जारी है. इस बार भी जनता ने कई जगहों पर नये चेहरों पर भरोसा जताया है. एक दो जगहों पर हुई झड़प के अलावा काउंटिंग जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर: नवगछिया में सिलेंडर ब्लास्ट

भागलपुर: नवगछिया स्थित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफिस के पास एक के बाद एक कई गैस सिलेंडरों में विस्फोट हुआ है. सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण कई घरों के जलने की सूचना है. मौके पर दो अग्निशमन दस्ता पहुंचा है. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची. वहीं नवगछिया एसपी ने बताया कि एसडीपीओ और नवगछिया थाना को मौके पर भेज दिया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार नोनिया पट्टी में लगभग 10 गैस सिलेंडरों का विस्फोट हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

बख्तियारपुर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंजीनियरिंग कॉलेज और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट समेत कई योजनााओं का निरीक्षण करने बख्तियारपुर पहुंचे. यहां लोगों को बीच सीएम के साथ सेल्फी लेने का क्रेज दिखा.

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा में महिला दारोगा ने की आत्महत्या!

बिहार के दरभंगा में एक प्रशिक्षु महिला दारोगा ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गोली दारोगा के खुद के सर्विस रिवॉल्वर से लगी है. हालांकि मौत के कारण को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. परिजनों का आरोप है कि ये आत्महत्या का मामला नहीं है. वहीं इस मामले की जांच अभी बांकि है.

email
TwitterFacebookemailemail

छपरा हादसे में दो गाड़ियों बीच कुचलाये बाइक सवार 

छपरा: भेल्दी थाना पुलिस ने अवैध लाल बालू लदे ट्रकों को पकड़कर एनएच 722 पर सड़क के एक साइड में खड़ा किया था. उसी ट्रक और पिकअप के बीच मे बाइक आ गई.जिसकी वजह से बाइकसवार युवक भी दोनों गाड़ियों के बीच बुरी तरह से फंस कर कुचले गए. हादसा इतना भीषण था कि दोनों की मौत मौके पर ही हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

छपरा में भीषण सड़क हादसा,बाइक सवार युवकों की मौत

छपरा में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. भेल्दी से बाइक से कटसा लौट रहे युवकों को तेज गति से आ रही पिकअप ने ठोकर मारा. जिससे बाइकसवार युवकों की मौके पर मौत हो गयी. सड़क किनारे खड़े ट्रक और पिकअप के बीच कुचले जाने से दर्दनाक मौत हुई है. मौके पर जुटे मृतक युवकों के परिजनों ने विरोध प्रदर्शन किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रैक पार करते समय 4 बेटियों संग ट्रेन की चपेट में आई महिला

बिहार के सासाराम में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. ट्रैक पार करने के दौरान एक महिला अपनी 4 बेटियों के साथ ट्रेन की चपेट में आ गयी. सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है जिसमें तीन की हालत नाजुक है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर में गैस सिलेंडर में लगी आग, 8 झुलसे 

मुंगेर से एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आ रही है जहां गैस लीक करने के कारण सिलेंडर में आग लग गयी. इस घटना में 5 बच्चों समेत कुल 8 लोगों के झुलसने की सूचना है. संग्रामपुर के बलिया गांव में यह हादसा हुआ है.प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को भागलपुर रेफर कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो डिस्चार्ज, कॉर्निया ट्रांसप्लांट कराने वाली की लौट रही रोशनी

मुजफ्फरपुर जिले के आई अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद एक आंख गंवा चुके इलाजरत मरीजों की आंखों में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है. गुरुवार को दो मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. जांच में दोनों मरीजों की आंखों में संक्रमण लगभग 90 प्रतिशत तक कम पाया गया था, जिसको देखते हुए डॉक्टरों ने दवा देकर घर भेज दिया. बचा संक्रमण भी तीन से पांच दिनों में खत्म हो जायेगा. इसके साथ ही नेत्र रोग विभाग के स्पेशल वार्ड में अब कुल 17 मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दानापुर दियारे के गंगहारा में पुल के दोनों साइड बनेगा रैंप

पटना रिंग रोड के हिस्से में शेरपुर व दिघवारा के बीच बनने वाले छह लेन पुल में दानापुर दियारा के गंगहारा में पुल के दोनों साइड रैंप बनेगा. रैंप बनने से दियारा क्षेत्र में रहनेवाली 50 हजार से अधिक आबादी को आवागमन की सुविधा मिलेगी. बरसात के दिनों में होने वाली परेशानी से निजात मिलेगी. यह इलाका बरसात के दिनों में चार से पांच माह मुख्य शहर दानापुर से कट जाता है. दानापुर आने-जाने के लिए लोगों का एकमात्र सहारा नाव होती है. जल स्तर घटने पर पीपा पुल सहारा होता है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीयू लाइब्रेरी परिसर में आठ कौए और दो कबूतर मरे मिल

पटना विश्वविद्यालय की सेंट्रल लाइब्रेरी के कंपाउंड में आठ कौए और दो कबूतर मृत पाये गये हैं. इससे लाइब्रेरी में पढ़ने आने वाले छात्र आशंकित हैं. छात्रों को लग रहा है कि यह बर्ड फ्लू है, जबकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. वहीं कुछ लोग ठंड की वजह से कौए की मौत बता रहे हैं. इस संबंध में विवि की लाइब्रेरी के निदेशक प्रो अभय कुमार सिंह ने बताया कि एक वेटनरी डॉक्टर से इस संबंध में संपर्क किया गया था. उन्होंने बताया कि सभी को मिट्टी में दफना दें. इसलिए सभी को वहीं लाइब्रेरी परिसर में एक कोने में मिट्टी में सावधानीपूर्वक दफना दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

99 करोड़ रुपये के गबन की सीबीआइ ने शुरू की जांच

कल्याण विभाग के बैंक खाते से 99 करोड़ 88 लाख 69 हजार 830 रुपये गबन की प्राथमिकी पर सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. कभी भी कई अन्य जानकारी लेने के लिए जांच अधिकारी जिला कल्याण शाखा पहुंच सकते हैं. कल्याण विभाग से मिले कुछ कागजात से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट तैयार की गयी है, जिसका अवलोकन सीबीआई करेगी. इन कागजात में महालेखाकार की ऑडिट रिपोर्ट, वर्ष 2007 से 2017 तक जिला कल्याण पदाधिकारियों की सूची और इस दौरान के कैश बुक शामिल हैं. ये कागजात जांच का आधार माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह कागजात कल्याण शाखा ने सीबीआई को दे दिया है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

औरंगाबाद के पूर्व डीटीओ के चार ठिकानों पर हुई छापेमारी

बालू के अवैध खनन से मोटी कमाई करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) की विशेष टीम ने गुरुवार को औरंगाबाद के तत्कालीन डीटीओ (जिला परिवहन पदाधिकारी) व वर्तमान में दरभंगा के अपर समाहर्ता (आपदा प्रबंधन) अनिल कुमार सिन्हा के चार ठिकानों पर एक साथ सघन छापेमारी की. इनमें पटना के गोला रोड में एक फ्लैट, आशियाना नगर की मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित ससुराल, आरा के मुफ्फसिल थाने में रतनपुर गांव में पैतृक मकान और दरभंगा स्थित उनके कार्यालय शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

25 हजार घूस लेते बिजली विभाग के जेइ गिरफ्तार

निगरानी की टीम ने गुरुवार को बिजली विभाग के विद्युत आपूर्ति प्रशाखा (पश्चिम) बेगूसराय के जेई नीरज कुमार को 25 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. जेई को पावर हाउस चौक स्थित बिजली कार्यालय के पास से गिरफ्तार किया गया. निगरानी टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौआर ने बताया कि मटिहानी, नयागांव के साफापुर निवासी सर्वेश कुमार गुप्ता ने घरेलू बिजली का मीटर लगाने के लिए घूस मांगने की शिकायत दर्ज करायी थी. शिकायत सही पाये जाने के बाद 11 सदस्यीय धावा दल बनाया गया. गुरुवार की सुबह टीम ने शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते जेइ को गिरफ्तार कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंक खातों में पाकिस्तान से 50 करोड़ तक की राशि मंगवायी

एनआइए के हत्थे चढ़ा जफर अब्बास पाकिस्तान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ओवरग्राउंड वर्कर निकला है. वह बिहार के विभिन्न बैंकों में फेक एकाउंट खोलकर लगभग 50 करोड़ तक की राशि आतंकी संगठनों के कश्मीर व अन्य स्थानों पर खर्च किये जाने की बात सामने आते ही सुरक्षा एजेंसिया सतर्क हो गयी हैं. जफर अब्बास की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाली बातें सामने आयी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें