1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board release second list of inter admission on september 12 asj

बिहार बोर्ड 12 सितंबर को जारी करेगा इंटर नामांकन की दूसरी सूची

बिहार में इंटर में नामांकन के लिए दूसरी चयन सूची कल 12 सितंबर को जारी कर दी जायेगी. यह सूची बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ओएफएसएस के माध्यम से जारी करेगी. इस बारे में एक विस्तृत अधिसूचना बोर्ड की ओर से जारी की गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार इंटर वार्षिक परीक्षा 2022
बिहार इंटर वार्षिक परीक्षा 2022
फाइल

पटना. बिहार में इंटर में नामांकन के लिए दूसरी चयन सूची कल 12 सितंबर को जारी कर दी जायेगी. यह सूची बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ओएफएसएस के माध्यम से जारी करेगी. इस बारे में एक विस्तृत अधिसूचना बोर्ड की ओर से जारी की गयी है. उसके अनुसार ओएफएसएस के माध्यम से इंटर में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इसी आधार पर अब दूसरी चयन सूची जारी की जाएगी.

जानकारी के अनुसार 12 सितंबर को जारी होने वाली दूसरी चयन सूची के आधार पर छात्र अपने मन पसंद संस्थान और संकाय में प्रवेश के लिए निबंधन करा सकेंगे. संस्थान और संकाय के लिए निबंधन प्रक्रिया 12 सितंबर से शुरू होकर 17 सितंबर 2021 तक चलेगी. वहीं प्रतिदिन होने वाला निबंधन के पूरे डेटा का अगले दिन ओएफएफएस पोर्टल पर ऑनलाइन एंट्री की जाएगी.

ऐसे तैयार हुआ दूसरी लिस्ट

बोर्ड के सूत्रों के अनुसार बिहार बोर्ड ने पहली मेरिट लिस्ट में जिन छात्रों का नाम नहीं था, उनके लिए 24 अगस्त तक नया विकल्प भरने का मौका दिया था. जिसमें छात्रों को नया कॉलेज या स्कूल चुनना था. इसमें छात्र न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकते थे. इन्हीं विकल्पों के आधार पर छात्रों को दूसरी लिस्ट में जगह दी गई है.

कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पालन

बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना में आवेदकों से नामांकन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य रूप से करने को कहा गया है. इस दौरान मास्क पहने रहना, दो मीटर की दूरी मेंटेन रखना, हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना आदि का उल्लेखित है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें