1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board five and a half lakh seats are vacant in inter spot admission released apply soon rdy

Bihar Board Admission: इंटर में साढ़े पांच लाख सीटें हैं खाली, स्पॉट एडमिशन जारी, जल्द करें आवेदन

राज्य के प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन की 5,56,880 खाली सीटों पर स्पॉट एडमिशन का मौका दिया गया है. स्पॉट एडमिशन के लिए सोमवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Board Admission: इंटर में साढ़े पांच लाख सीटें हैं खाली, स्पॉट एडमिशन जारी
Bihar Board Admission: इंटर में साढ़े पांच लाख सीटें हैं खाली, स्पॉट एडमिशन जारी
सोशल मीडिया

पटना. राज्य के प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन की 5,56,880 खाली सीटों पर स्पॉट एडमिशन का मौका दिया गया है. स्पॉट एडमिशन के लिए सोमवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी. अबतक आवेदन नहीं करने वाले स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स ( ओएफएसएस) पोर्टल पर जाकर आवेदन कर रहे हैं. स्टूडेंट्स छह अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

स्पॉट एडमिशन सात से नौ अक्तूबर के बीच होगा. पटना में भी सभी बड़े कॉलेज व स्कूलों में सीटें खाली है. पटना में 65,450 सीटें अब भी खाली हैं. एएन कॉलेज, कॉलेज ऑफ कॉमर्स के साथ-साथ अन्य हाइ स्कूलों में भी विभिन्न संकायों में सीटें खाली हैं.

जहां लेना है एडमिशन वहां जाकर करना होगा आवेदन

स्पॉट एडमिशन में तीन श्रेणी के स्टूडेंट्स शामिल हो सकते हैं. इसमें वैसे स्टूडेंट्स जिनका चयन थर्ड मेरिट लिस्ट में नहीं हुआ है वो स्टूडेंट्स स्पॉट एडमिशन में शामिल हो सकते हैं. वहीं, वैसे स्टूडेंट्स जिन्होंने अभी तक ओएफएसएस के माध्यम से आवेदन नहीं किया है वह भी इसमें शामिल हो सकते हैं. जिन्होंने ओएफएसएस में चयन होने के बाद भी एडमिशन नहीं लिया था वो भी इसमें शामिल हो सकते हैं.

इस माह के अंत तक प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा का रिजल्ट

पटना. प्रथम इंटर स्तरीय पीटी परीक्षा में सफल जिन 1218 अभ्यर्थियों का रिजल्ट बीते माह आया है उनके मुख्य परीक्षा का परिणाम भी बीएसएससी इसी माह के अंत तक जारी कर देगा. मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन देने का अंतिम दिन सोमवार था और 18 अक्तूबर को इसकी मुख्य परीक्षा आयोजित की जाने वाली है. रिजल्ट के साथ ही इन अभ्यर्थियों के टाइपिंग टेस्ट, आशुलेखन जांच और फिजिकल जांच को भी जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जायेगा.

सूत्रों की मानें, तो अगले माह के आरंभ में ही इनकी शुरुआत कर ली जायेगी और मध्य तक इन्हें पूरा भी कर लिया जायेगा. इनमें सफल छात्रों की पहले से सफल छात्रों के साथ ही काउंसेलिंग होगी और अगले माह के अंत तक इसके शुरू हो जाने की संभावना है. काउंसेलिंग पूरी होने के बाद दिसंबर तक इनका रिजल्ट निकलेगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें