1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board exam 2021 students run brick and stone run over and beat the common public identifying the miscreants based on video footage rdy

Bihar Board Exam: छात्रों ने जमकर चलाया ईंट-पत्थर, आम पब्लिक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की हो रही पहचान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एएन कॉलेज के सामने बोरिंग रोड शुक्रवार को अचानक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया
एएन कॉलेज के सामने बोरिंग रोड शुक्रवार को अचानक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया
प्रभात खबर

पटना: एएन कॉलेज के सामने बोरिंग रोड शुक्रवार को अचानक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. करीब तीन सौ की संख्या में मैट्रिक के छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया. कोई ईंट-पत्थर तो कोई लाठी डंडे लेकर सड़क पर उतर गये. आक्रोशित छात्रों ने करीब दो दर्जन गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. कई लोगों को गंभीर रूप से चोटें भी आयी है. उपद्रवियों ने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा. क्या महिला क्या बच्चे किसी को भी उपद्रवियों ने नहीं बख्शा. एक दर्जन से अधिक लोग इस दौरान घायल हो गये, जिसमें नगर निगम के कर्मी अर्जुन समेत आम लोग भी शामिल हैं.

सोशल साइंस की परीक्षा रद्द करने पर भड़के थे छात्र

जानकारी के मुताबिक सोशल साइंस का पेपर रद्द करने से आक्रोशित थे छात्र. गार्ड पारस ने बताया कि रोज की तरह सुबह साढ़े आठ बजे बच्चे लाइन में लगे थे. धीरे-धीरे बच्चे को एएन कॉलेज केंद्र के अंदर भेजा जा रहा था. इतने में करीब 300 से अधिक छात्रों का समूह सड़कों पर उत्पात मचाने लगे. देखते ही देखते छात्रों ने हाथों में ईंट उठा लिया और आने-जाने वाली गाड़ियों पर चलाना शुरू कर दिया. टेम्पो, क्रेटा, स्विफ्ट, स्कॉरपियो, बस, नगर निगम की दो गाड़ियां समेत कई बाइक भी इस बवाल में के दौरान तोड़ दिये गये. छात्रा सताक्षी ने बताया कि मैं अपने माता-पिता के साथ परीक्षा देने आयी थी लेकिन हंगामा को देख सेंटर आगे बढ़ कर छिप गयी.

पीड़ित बोले-इस तरह से उपद्रव करने वाले छात्र नहीं हो सकते

सड़क पर ईंट-पत्थर चलाने वाले छात्रों के फेरे में एक स्विफ्ट डिजाइर कार भी फंस गया. कार में दो लड़के व एक लड़की बैठी हुई थी. कार चालक छात्रों को समझाने के लिए उतरे ही थे कि अचानक आगे वाले शीशे पर कोई छात्र ईंट चला देता है. इसके बाद देखते ही देखते कई छात्र स्विफ्ट कार के पास पहुंचते हैं और डंडे व ईंट की बरसात कर देते हैं. कार सवार ने बताया कि इस तरह से उपद्रव करने वाले छात्र नहीं हो सकते हैं. मैं अपने भाई को परीक्षा दिलवाने ले जा रही थी. साथ में मेरा दोस्त भी था.

शो रूम के कर्मचारियों से की मारपीट

एएन कॉलेज स्थित एक बाइक शो रूम पर छात्रों ने हमला कर दिया. वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को भी जमकर पीटा. शो रूम में मौजूद अन्य लोगों ने किसी तरह छिप कर छात्रों का वीडियों बना लिया. वीडियो में आक्रोशित छात्र कार पर ईंट चलाने के लिए पीछा करते दिखे.

क्या कहते हैं सेंटर मजिस्ट्रेट

एएन कॉलेज में तैनात सेंटर मजिस्ट्रेट राजीव रंजन ने बताया कि सभी स्टूडेंट नहीं लग रहे थे. कुछ के हाथों में एडमिट कार्ड थे बाकि असामाजिक तत्व भी इसमें शामिल थे. उन्होंने बताया कि सोशल साइंस की परीक्षा शुक्रवार को रद्द कर दी गयी थी, आशंका है कि इसी को लेकर छात्र आक्रोशित थे.

वीडियो फुटेज के आधार पर स्टूडेंट व उपद्रवियों की हो रही पहचान

मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्टूडेंट्स व उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. उधर एसकेपुरी थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही सभी को खदेड़ दिया गया है. भीड़ में ज्यादातर असामाजिक तत्व लोग शामिल थे. कार्रवाई की जायेगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें