1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board 10th result 2022 toppers factory simultala vidyalaya update news rjs

Bihar Board 10th Result 2022 टॉप 10 में 5 सिमुलतला विद्यालय से, 'टॉपर्स फैक्ट्री' का दबदबा बरकरार

Bihar Board 10th Result 2022 बिहार के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के बच्चे एक बाऱ फिर अपना परचम लहराया है. बोर्ड की ओर से पिछले तीन दिनों टॉपर वेरिफिकेशन में सबसे ज्यादा इसी स्कूल के बच्चे शामिल हुए थे. टॉप 10 में 5 सिमुलतला के इसमें एक लड़की प्रिया राज भी शामिल है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar Board 10th Result 2022 टॉपर्स फैक्ट्री सिमुलतला विद्यालय
Bihar Board 10th Result 2022 टॉपर्स फैक्ट्री सिमुलतला विद्यालय
प्रभात खबर

Bihar Board 10th Result 2022 बिहार बोर्ड की ओर से मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बोर्ड की ओर से जारी रिजल्ट में टॉप 10 में 5 सिमुलतला छात्र हैं. इसमें एक लड़की प्रिया राज भी शामिल है. रिजल्ट पहले एक बजे दिन में आना था, लेकिन, किसी कारणवश इसे दिन 3 बजे शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जारी किया. इस मौके पर बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर एवं अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद थे.

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा परिणाम (Bihar Matric Result) जारी होने की सूचना के साथ बिहार के मशहूर और टॉपर् की फैक्ट्री कहे जाने वाले जमुई जिले के सिमुलतला आवासीय विद्यालय (Simultala School) पर लोगों की उम्मीदें टिकी हुई थी. टॉप 10 में 5 सिमुलतला के छात्र हैं. इसमें एक लड़की प्रिया राज भी शामिल है. इसके साथ ही टॉपर्स की फैक्ट्री कहीं जाने वाले इस स्कूल के कई छात्र टॉप टेन की सूची में शामिल हो गई. 2015 से इस स्कूल का मैट्रिक परीक्षा में दबदबा बना हुआ है. तब से यहां के बच्चे मैट्रिक परीक्षा में टॉप 10 की सूची में हमेशा शामिल होते आ रहे हैं. यह स्कूल सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है.

बोर्ड की ओर से वर्ष 2022 के रिजल्ट को लेकर पिछले तीन दिनों से जो टॉपर वेरिफिकेशन चल रहे थे उसमें भी सबसे ज्यादा इसी स्कूल के बच्चे शामिल हुए थे. इससे इस बात का कयास लगाया जाने लगा था कि बिहार के टॉप 10 में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सबसे ज्यादा बच्चे रह सकते हैं. इस साल इस स्कूल से करीब 119 छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा दी है. जिसमें 60 छात्र और 59 छात्राएं शामिल हैं. सूचना यह भी है कि टॉपर की वेरिफिकेशन में यहां के भी लगभग दो दर्जन छात्र शामिल हुए हैं. यही कारण है कि मैट्रिक परीक्षा को लेकर सिमुलतला आवासीय विद्यालय पर लोगों की उम्मीदे टिकी हुई हैं.

टॉपर्स की फैक्ट्री कहे जाने वाले इस स्कूल से वर्ष 2015 के मैट्रिक परीक्षा में 30 छात्रों ने टॉप टेन में जगह बनाई थी, 2016 में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 42 छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा में टॉप टेन में स्थान पक्का किया था. 2019 में 16 और 2020 में 6 छात्र टॉप टेन में शामिल हुए थे, जबकि 2021 में भी 13 छात्र टॉप टेन में शामिल हुए जिसमें इस स्कूल की पूजा कुमारी और शुभदर्शनी संयुक्त रुप से पूरे बिहार की टॉपर बनी थीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें