1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections date 2020 no candidate filed nomination for the six constituencies of the second phase asj

Bihar Assembly Elections Date 2020 : दूसरे चरण के छह विस क्षेत्रों के लिए किसी उम्मीदवार ने नहीं किया नामांकन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

पटना . विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए नौ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए शुक्रवार से उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो गया. पहले दिन छह विधानसभा क्षेत्र बख्तियारपुर, पटना सिटी, दीघा, कुम्हरार, पटना सिटी व फतुहा में एक भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया.

जबकि मनेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के रामस्वरूप चौहान, दानापुर निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के रघुवीर महतो व बांकीपुर से निर्दलीय उम्मीदवार प्रभाष चंद्र शर्मा ने नामांकन दाखिल किया.

नामांकन को लेकर थी पूरी तैयारी : पुराने समाहरणालय के एसडीओ सदर कार्यालय, विकास भवन व छज्जूबाग में विशेष अनुभाजन पदाधिकारी कक्ष में नामांकन को लेकर पूरी तैयारी थी. एसडीओ सदर कार्यालय में दीघा विधानसभा, डीसीएलआर कक्ष में बांकीपुर विधानसभा, विशेष अनुभाजन पदाधिकारी कक्ष में कुम्हरार विधानसभा व विकास भवन में डीडीसी कार्यालय में बख्तियारपुर विस को लेकर नामांकन होना है.

एक बजे के बाद खोल दिया गया छज्जूबाग रोड : उम्मीदवारों के आने को लेकर छज्जूबाग इलाके में सामान्य वाहनों के परिचालन को बंद कर दिया गया था और एसडीओ आवास व जेपी चौराहा के पास बैरिकेडिंग कर दी गयी थी. लेकिन जब उम्मीदवार नामांकन करने नहीं पहुंचे, तो एक बजे के बाद उस मार्ग से भी आने-जाने की इजाजत दे दी गयी थी.

नामांकन को लेकर पटना समाहरणालय में किसी भी कार्य को बाधित नहीं किया गया था. शपथ पत्र बनाने, स्टांप की बिक्री से लेकर अन्य सभी कार्य हो रहे थे. हालांकि एसडीओ कार्यालय, डीसीएलआर कार्यालय व विकास भवन में आम लोगों के आने-जाने की मनाही कर दी गयी थी. एसडीओ कार्यालय के बाहर 144 व 107 से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए निर्धारित तिथि की लिस्ट भी लगा दी गयी थी.

एक फ्लैंक से जाने की दी गयी थी इजाजत : सुरक्षा को लेकर कारगिल चौक से पटना समाहरणालय के अंदर प्रवेश करने के लिए एक फ्लैंक से ही इजाजत दी गयी थी. दूसरे फ्लैंक में बैरिकेडिंग कर दी गयी थी. यह व्यवस्था इसलिए की गयी थी, ताकि लोगों पर नजर रखी जा सके.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें