1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections all parties said in one voice will follow the instructions of the election commission ksl

Bihar Assembly Elections : सभी पार्टियां ने एक स्वर से कहा- चुनाव आयोग के निर्देशों का करेंगे पालन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तीन चरणों में होगा बिहार विधानसभा चुनाव
तीन चरणों में होगा बिहार विधानसभा चुनाव
सोशल मीडिया

पटना : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयार हैं. सभी दलों ने एक स्वर में चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत किया है. साथ ही कहा है कि कोरोना संकट के दौर में चुनाव आयोग के निर्देशों का सभी पालन करेंगे. चुनाव को लेकर सभी अपने-अपने स्तर से सभी दल तैयारी में जुटे हैं. अधिकतर बैठक वर्चुअल माध्यम से की जा रही है. इसके माध्यम से ही वरिष्ठ नेता अपने सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दे रहे हैं और सभी कार्यकर्ता व नेता मतदाताओं से संपर्क बना रहे हैं.

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने आयोग द्वारा जारी चुनाव के तिथियों की घोषणा का स्वागत किया है. साथ ही कहा है कि पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. पार्टी चुनाव आयोग के सभी निर्देशों का विधिवत पालन करेगी. साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों का पालन करते हुए चुनाव में सहयोग करेगी.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने चुनाव आयोग के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव कर आयोग के सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी. पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. वर्चुअल स्पेस में हमने चुनाव प्रचार-प्रसार के तमाम माध्यमों को नया स्वरूप और विस्तार दिया है.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग के सभी निर्देशों का पालन करेगी. चुनाव के लिए पार्टी पूरी तरह तैयार है. हर स्तर पर कमेटियों का गठन किया जा चुका है. साथी वर्चुअल माध्यमों से पार्टी के वरिष्ठ नेता लगातार कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं.

आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने भी चुनाव आयोग के निर्णय का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए आयोग के निर्देशों के अनुसार पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी.

विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार है. निर्वाचन आयोग ने कोरोना महामारी जैसी कठिन घड़ी में बिहार में चुनाव की घोषणा की है, जो कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होगी. कांग्रेस पार्टी निर्वाचन आयोग की इस घोषणा का स्वागत करती है. हालांकि, राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को डिजिटल चुनाव प्रचार में थोड़ी परेशानियों का सामना जरूर करना पड़ेगा. किंतु कोरोना से बचाव के लिए यह आवश्यक भी है.

भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. आयोग के निर्देशों का हर तरह से पालन किया जायेगा.

माकपा के राज्य कमेटी सदस्य मनोज कुमार चंद्रवंशी ने कहा है कि राजनीतिक दलों को अपनी बात रखने के लिए आमजनता के पास जाने की भी अनुमति दी जाये. रैली करने के लिए प्रशासन जगह देने में भेदभाव नहीं करें. पार्टी फिलहाल वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क कर रही है. कार्यालय में मीडिया रूम बनाया गया है, जहां से जिलाभर के कार्यकर्ताओं से ऑनलाइन संपर्क किया जाता है.

भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि लड़ी जानेवाली सभी सीटों पर तैयारी जारी है. अब तक पचास हजार से ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप बना लिये हैं, ग्रामीण बैठकें आयोजित कर ली गयी हैं, घर-घर पहुंचने का कार्यक्रम संपन्न हो गया है. हमारी पार्टी के नेता-कार्यकर्ता घर-घर पहुंचेंगे और भाजपा व जदयू के वर्चुअल प्रचार का जवाब भी मोबाइल से देंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें