1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 rjd mla angry over ticket cut supporters protest on 10 circular road after seat sharing for bihar chunav skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: राजद विधायकों का कटा टिकट तो समर्थकों ने राबड़ी आवास पर दिया धरना, थाली बजाकर किया प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
समर्थकों ने राबड़ी आवास पर दिया धरना
समर्थकों ने राबड़ी आवास पर दिया धरना
Prabhat Khabar

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर कुछ वर्तमान विधायकों के नाम राजद प्रत्याशियों की सूची से कट जाने की सूचना के बाद दस सर्कुलर रोड पर तमाम विधायकों के समर्थकों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. रविवार को धरना प्रदर्शन सुबह दस बजे से शुरू हुआ दौर रात दस बजे तक चला. किसी ने थाली पीटी, तो किसी ने नारेबाजी और भाषणबाजी के जरिये विरोध प्रदर्शन किया. कई प्रदर्शनकारियों ने वर्तमान राजद नेतृत्व के राजनीतिक समझ पर सवाल भी उठाये.

थाली पीटने की बतायी यह वजह

पार्टी सूत्रों के मुताबिक शाम करीब छह बजे पूर्व विधायक रामा सिंह भी तेजस्वी यादव से मुलाकात के लिए दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंचे. सबसे पहले पालीगंज के आरजेडी कार्यकर्ता राबड़ी आवास पहुंचे. दीनानाथ सिंह के टिकट कटने की सूचना पर यह लोग पहुंचे थे. उनके समर्थकों का कहना था कि सीट भाकपा माले को देना आरजेडी का गलत निर्णय है. थाली पीटने की वजह बतायी कि राजद नेतृत्व सोया हुआ है.

टिकट काटे जाने से नाराज समर्थकों ने तेज प्रताप यादव के सामने की नारेबाजी

इस दौरान आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव वहां पहुंचे. लोगों ने उन्हें दिखाने के लिए नारेबाजी तेज कर दी. पालीगंज की सीट माले के खाते में गयी है. इसी तरह वहां काराकार के वर्तमान विधायक संजय कुमार सिंह के समर्थक भी पहुंचे. हालांकि वे वहां नहीं थे. आरा और फुलवारीशरीफ के वर्तमान विधायकों के समर्थकों ने देर शाम तक प्रदर्शन किया. सभी लोग टिकट काटे जाने से नाराज हैं.

आठ राजद विधायकों के टिकट काटे जाने के बाद राजद में असंतोष

उल्लेखनीय है कि करीब आठ राजद विधायकों के टिकट काटे जाने के बाद राजद में असंतोष बढ़ता जा रहा है. हरलाखी, तेघड़ा, बछवाड़ा, बखरी, रुपौली अादि सीटों पर राजद की जगह वाम दल के प्रत्याशी उतारे गये हैं. इसके अलावा ऐसे भी लोग वहां धरना देने पहुंचे, जो टिकट नहीं मिलने से नाराज थे.

नये सिरे से पार्टी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक राजद के कुछ कार्यकर्ता सोमवार को नये सिरे से पार्टी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं. सभी को अधिकृत तौर पर सीट घोषित किये जाने का इंतजार मात्र है. फिलहाल राबड़ी आवास पर देर रात तक असंतुष्ट राजद कार्यकर्ताओं ने धरना और प्रदर्शन किया. इस दौरान वहां से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें