1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 mahagathbandhan seat sharing done as rjd candidate list to be release soon nda waiting for chirag lead ljp decision know when bjp declare candidates names for vidhan sabha chunav skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: महागठबंधन में बनी सहमति, एनडीए में पसंदीदा सीटों पर पेच, जानें भाजपा कब घोषित करेगी उम्मीदवारों का नाम...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

बिहार विधानसभा चुनाव 2020,पटना: विधानसभा चुनाव में पहले चरण के नामांकन के दो दिन बीत जाने के बावजूद शुक्रवार को सीट शेयरिंग का पेच पूरी तरह नहीं सुलझ पाया. एनडीए में लोजपा की चुप्पी के कारण जहां जदयू और भाजपा के बीच सीटों की गुत्थी उलझी रही, वहीं करीब दर्जन भर पसंदीदा सीटों को लेकर भी दोनों दल आमने-सामने हैं. जदयू की ओर से सांसद ललन सिंह भाजपा नेताओं के साथ इस गुत्थी को सुलझाने की पहल करते रहे.

महागठबंधन में सीटों का मसला सुलझता दिखा...

भाजपा कोटे की सीटों पर मंथन कर पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस दोपहर बाद दिल्ली लौट गये. दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर सीटों को लेकर मंथन हुआ. दूसरी ओर राजद नेता तेजस्वी यादव की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत के बाद महागठबंधन में सीटों का मसला सुलझता दिखा. सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी होगी. इसके 135 सीटों पर उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस को करीब 70 सीटें मिलेंगी. 19 सीटों पर भाकपा माले और 10 सीटों पर भाकपा व माकपा के उम्मीदवार होंगे. वहीं, वीआइपी को सात और झामुमो को दो सीटें दी जायेंगी. शनिवार को सभी दल मिल कर एक साथ इसकी घोषणा करेंगे.

लोजपा ने आज बुलायी संसदीय बोर्ड की बैठक

दूसरी ओर एनडीए में लोजपा ने शनिवार को केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक बुलायी है. इसमें चिराग पासवान अपना स्टैंड क्लीयर करेंगे. इसके बाद भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा तय हो जाने की संभावना है. भाजपा उम्मीदवारों के नाम चार अक्तूबर को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में तय किये जायेंगे. जदयू के अंदर सीटों को लेकर मंथन का दौर चलता रहा. प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नाराण सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें