1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 mahagathbandhan considers tejashwi as leader announced seat sharing formula mukesh sahni upset as vip quit from alliance skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: महागठबंधन ने तेजस्वी को नेता मान सीट बंटवारे का किया ऐलान, मुकेश सहनी ने कहा- मेरे पीठ में भोंका छूरा...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
महागठबंधन के नेताओं ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे के ऐलान
महागठबंधन के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे के ऐलान
Prabhat khabar

पटना: विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को सीट शेयरिंग का मामला एक कदम और आगे बढ़ा. महागठबंधन ने सार्वजनिक रूप से अपने साथी दलों के बीच सीटों के बंटवारे की घोषणा की. मौर्या होटल परिसर में महागठबंधन ने तेजस्वी यादव को नेता मान लिया. राजद, कांग्रेस, भाकपा माले, सीपीआइ, सीपीएम के नेताओं ने सीट बंटवारे का एलान किया. महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी होगी. उसके खाते में 144 सीटें आयी हैं. कांग्रेस को 70, भाकपा माले को 19, सीपीआइ को छह और माकपा को चार सीटें दी गयीं.

प्रेस कान्फ्रेंस में मुकेश सहनी ने कहा- अति पिछड़ों के साथ धोखा

वीआइपी को राजद के खाते से ही सीटें दिये जाने की घोषणा की गयी. लेकिन, वीआइपी इससे संतुष्ट नहीं दिखा. प्रेस कान्फ्रेंस में ही वीआइपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि उनके साथ घोेखा हुआ है.उन्हें पचीस सीटें और उप मुख्यमंत्री पद का वादा किया गया था. प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान ही वीआइपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और राजद कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. इसके बाद मुकेश सहनी अति पिछड़ों के साथ धोखा और मेरे पीठ में छूरा भोंका गया, कहते हुए बाहर निकल गये. प्रेस कान्फ्रेंस के बाद घटक दलों के नेताओं ने तेजस्वी यादव को मुकेश सहनी के साथ बातचीत कर मसले को सुलझाने की जिम्मेवारी सौंपी.

लोजपा 27 सीटों पर तैयार?

दूसरी ओर एनडीए में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हुई ही थी कि अचानक केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तबियत बिगड़ने की खबर आयी. इसके बाद चिराग पासवान बैठक स्थगित कर अस्पताल के लिए निकल पड़े. इसके पहले यह कहा गया कि लोजपा 27 सीटों पर तैयार हो गयी है और पसंद की 17 सीटें मांगी हैं.

जदयू-भाजपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर दिन भर चली हाइलेवल बैठक

इधर, पटना में जदयू-भाजपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर दिन भर हाइलेवल बैठक चलती रही. रूपसपुर इलाके के एक बड़े फ्लैट में भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री रिवशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंगल पांडेय समेत 12 नेता शामिल हुए. जदयू की ओर से सांसद आरसीपी सिंह, ललन सिंह, मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, संजय झा, अशोक चौधरी समेत छह नेता इस बैठक में मौजूद हैं. माना जा रहा है रविवार को एनडीए की तसवीर भी साफ हो जायेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें