1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 latest politics news updates ljp preparing to fight against jdu in bihar election sap

बिहार चुनाव : जदयू के खिलाफ प्रत्याशी उतारने की तैयारी में लोजपा, पार्टी नेतृत्व जल्द करेगा फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : जदयू के खिलाफ 143 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में लोजपा
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : जदयू के खिलाफ 143 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में लोजपा
FILE PIC

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी ने 143 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे की तैयारी शुरू कर दी है़ दिल्ली के 12 जनपद में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में आयोजित राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक में इस पर फैसला लिया गया. करीब ढाई घंटे चली बैठक के बाद राज्य संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह विधायक राजू तिवारी की ओर से विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि पार्टी 143 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची बना कर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को सौंपेगी. जिस पर पार्टी नेतृत्व फैसला करेगा.

बैठक में सदस्यों ने प्रधानमंत्री को कालीदास कहे जाने वाले बयान पर भी चर्चा की. इस पर निंदा प्रस्ताव भी परित किया गया. वहीं राज्य में गठबंधन को लेकर आगे निर्णय लेने के लिए राज्य संसदीय बोर्ड के सदस्यों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को अधीकृत कर दिया.

जदयू उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव

सूत्रों की मानें तो बैठक में सभी सदस्यों ने बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का प्रस्ताव दिया. जिससे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी समर्थन किया़ चिराग पासवान पहले से ही नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते रहे हैं. नाम नहीं छापे के शर्त पर पार्टी के एक वरीय नेता ने बताया कि लोजपा ने जदयू उम्मीदवारों के खिलाफ अपने प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है. पार्टी बीजेपी की सीटों को छोड़ कर अन्य शेष सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसको लेकर जल्द से जल्द कुछ आधिकारिक फैसला लिया जायेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें