1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 latest politics news update unemployed people to light lamps candles and lanterns for 9 minutes at 9 pm today in bihar after appeal by rjd leader tejashwi yadav sap

तेजस्वी की अपील पर लालटेन और मोमबत्तियां जलाकर राजद ने जताया सांकेतिक विरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RJD leader Tejashwi Yadav
RJD leader Tejashwi Yadav
ANI FILE PIC

पटना : बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ सांकेतिक विरोध का कार्यक्रम नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के समर्थन से पूरा हुआ़ काफी संख्या में बुधवार की रात नौ से मोमबत्ती एवं लालटेन जलाकर सांकेतिक विरोध दर्ज कराया. उल्लेखनीय है कि कुछ स्वयं सेवी एसं सामाजिक संगठनों ने ऐसा करने का आह्वान किया था़ यह कार्यक्रम नौ मिनट चला.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद बेरोज़गारों की इस मुहिम में उनके साथ है. कहा कि डबल इंजन सरकार द्वारा थोपी गयी इस महामंदी और महा बेरोजगारी के दौर संकटपूर्ण है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचन्द्र पूर्वे, प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता, प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन सहित पार्टी के तमाम नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों सहित बेरोजगार नौजवानों ने अपने-अपने घरों का लाईट बंद कर लालटेन, मोमबत्ती, दीपक जलाकर सरकार के बेरोजगार बिरोधी रवैये के खिलाफ सांकेतिक बिरोध दर्ज कराया.

तेजस्वी बेरोजगारी पर सवाल नहीं कर रहे बल्कि खुद के रोजगार की तलाश कर रहे हैं: नीरज कुमार

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने बुधवार को कहा है कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बेरोजगारी पर सवाल नहीं कर रहे बल्कि खुद के रोजगार की तलाश कर रहे हैं. यदि वो संजीदा हैं तो उनको चाहिए कि उनके नाम पर बेशुमार संपत्तियों की जो श्रृंखला है उसे उसी पंचायत, गांव, वार्ड के नौजवानों को दान कर दें जिससे वो स्वरोजगार आरंभ कर लाभ ले सकें.

मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि बिजली बंद कर लालटेन जलाने का जो शिगूफा तेजस्वी यादव ने छोड़ा है यह किसी आंदोलन का प्रारूप नहीं है. इसका आमजनों से कोई सरोकार नहीं बल्कि यह सिर्फ राजद के चुनाव चिन्ह के प्रचार का हथकंडा मात्र है. उन्होंने कहा कि जितिया व्रत के प्रथम दिन नहाय खाय में माताएं संतानों की सुख-समृद्धि और दीर्घायु होने की कामना कर गर्मी के इस उष्ण मौसम में भी निर्जला व्रत रखेंगी. वहीं ये लोग प्रदेश भर के राजद नेता-कार्यकर्त्ताओं की माताओं के निर्जला रहते बिजली बंद कर लालटेन की तपिश में तपाने का मंसूबा पाले हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें