1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 latest politics news update sharad yadav will work to bring opposition coalition to power in bihar sap

शरद यादव बिहार में विपक्षी गठबंधन को सत्ता में लाने के लिये काम करेंगे : लोकतांत्रिक जनता दल

By Agency
Updated Date
Sharad Yadav
Sharad Yadav
FILE PIC

नयी दिल्ली : लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) ने रविवार को कहा कि इसके संस्थापक शरद यादव बिहार में विपक्षी गठबंधन को सत्ता में लाने के लिये काम करेंगे. पार्टी ने बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख नीतीश कुमार से उनके हाथ मिलाने के बारे में अटकलों को ‘अफवाह' बताते हुए खारिज कर दिया और इसे ‘‘पूरी तरह से झूठा एवं बेबुनियाद'' बताया. लोजद ने एक बयान में कहा कि पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष ताकतों के बीच और अधिक एकजुटता लाने के लिये काम करेगी.

चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में कराने की घोषणा की है. मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी. पार्टी के पदाधिकारियों की यहां एक बैठक हुई जिसमें गायक एस पी बालासुब्रह्मण्यम और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. पार्टी संरक्षक शरद यादव फिलहाल बीमार हैं.

कोविड-19 महामारी के दौरान यह विश्व में सर्वाधिक व्यापक स्तर पर होने जा रहा चुनाव है. बयान के मुताबिक लोजद केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों की कड़ी आलोचना करता है. साथ ही, इसमें यह भी कहा गया कि पार्टी इसे ग्रामीण अर्थव्यवस्था की क्षमता पर एक गंभीर हमले के रूप में देखती है. संसद द्वारा पारित तीन कृषि विधेयकों के संदर्भ में यह कहा गया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें