1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 latest politics news update ramvilas paswan party ljp attack on jdu over nda and jdu bjp alliance before bihar polls sap

जदयू ने यह कहकर ‘एहसान' किया, पार्टी का कभी हमसे नहीं था गठजोड़ : लोजपा

By Agency
Updated Date
Union minister Ramvilas Paswan and LJP MP Chirag paswan
Union minister Ramvilas Paswan and LJP MP Chirag paswan
FILE PIC

नयी दिल्ली : बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के दो घटक दलों में बढ़ती दूरियों के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने मंगलवार को कहा कि जदयू ने यह साफ कर एक “एहसान” किया कि दोनों दलों में कभी गठबंधन नहीं था. लोजपा ने एक बयान में कहा, “हम जनता दल (युनाइटेड) के इस बयान का स्वागत करते हैं कि उनका कभी लोजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं रहा. जदयू नेता केसी त्यागी ने हम पर एहसान किया है.” इसमें कहा गया कि पार्टी सिर्फ उन लोगों से हाथ मिलाएगी जो बिहार को देश का अग्रणी राज्य बनाने के पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान के एजेंडे का समर्थन करेंगे.

केसी त्यागी ने मंगलवार को कहा था कि कोई भी दल जो राज्य में राजग का घटक है उसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करना होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेता यह घोषणा कर चुके हैं कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि जदयू का हमेशा से बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन रहा है, लेकिन लोजपा के साथ नहीं. उनका यह बयान तब आया है जब लोजपा ने पासवान को यह तय करने के लिये अधिकृत किया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव लड़ना है या नहीं. पार्टी ने पासवान को 143 विधानसभा क्षेत्रों के लिये उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिये भी अधिकृत किया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें