1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 latest politics news update ljp leadar chirag paswan bihar first bihari first slogan poster war with jitan ram manjhi new slogan before bihar polls sap

एनडीए के साथ रहेगी लोजपा, 'बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट' होगा घोषणा पत्र का मुख्य एजेंडा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chirag Paswan
Chirag Paswan
FILE PIC

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर सूबे में सियासी गतिविधियां तेज हो गयी है. चुनाव के नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों की ओर से कई तरह के मुद्दे भी उठाये जा रहे है. इन मुद्दों के चुने जाने के पीछे सभी दलों के अपने-अपने तर्क एवं राय है. इन सबके बीच एनडीए में शामिल लोजपा ने अपने घोषणा पत्र में बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट को मुख्य एजेंडा बनाने का निर्णय लिया है. इस बार के चुनाव में लोजपा एनडीए के साथ रहेगी, पर उसका अपना घोषणा पत्र होगा. उसके घाेषणा पत्र में बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट मुख्य एजेंडा रहेगा. इसके अलावा राष्ट्रीय युवा आयोग गठित करने, शिक्षकों के लिए समान कार्य समान वेतन और हर जिले में लड़कियों के लिए कॉलेज का निर्माण प्रमुख है.

वहीं, लोजपा के बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट एजेंडा पर सूबे में सियासी पारा चढ़ने लगा है. इतना ही नहीं, बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट को लेकर सूबे में सियासी बयानबाजी के साथ ही पोस्टर वार भी तेज हो गया है. इसी कड़ी में हाल ही में जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोरचा (हम) ने पटना के चौक-चौराहों पर एक पोस्टर लगाया, जिसमें सीधे तौर पर चिराग पासवान को साधने की कोशिश की गयी. दरअसल, बिहार चुनाव के मद्देनजर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की ओर से बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट संकल्प के तहत सभी प्रमुख अखबारों में एक विज्ञापन दिया गया था. विज्ञापन के जरिये एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार को घेरने की कोशिश की गयी थी.

इसी के जवाब में जीतन राम मांझी की पार्टी हम की ओर से लगाए गये पोस्टर में चिराग पासवान के बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट के नारे का जवाब देते हुए फर्स्ट बिहार, नीतीश कुमार का नारा दिया गया. पोस्टर में जीतन राम मांझी, नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं की फोटो है. साथ ही एनडीए में शामिल होने पर बधाई भी दी गयी है.

गौर हो कि बिहार चुनाव के मद्देनजर लोजपा की ओर से बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट संकल्प के तहत हाल ही में सभी प्रमुख अखबारों में एक विज्ञापन दिया गया था. विज्ञापन के जरिये एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने की कोशिश की गयी थी. इस विज्ञापन में लोक जनशक्ति पार्टी ने यह बताया था कि नया बिहार और युवा बिहार बनाने के लिए सभी बिहारी भाइयों-बहनों को युवा बिहारी चिराग पासवान के साथ चलना होगा. यही समय है जब बिहार के अस्मिता की लड़ाई सभी बिहारी को लड़नी होगी ताकि हम सब बिहार पर नाज कर सकें.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें