1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 latest politics news update former rjd leader pappu yadav slams rjd over politics in mahaghatbandhan before bihar polls sap

महागठबंधन में बढ़ रही दरार, कांग्रेस को लीड करना चाहिए : पप्पू यादव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महागठबंधन में वरिष्ठ नेताओं की हो रही उपेक्षा, हम काग्रेस के साथ हैं : पप्पू यादव
महागठबंधन में वरिष्ठ नेताओं की हो रही उपेक्षा, हम काग्रेस के साथ हैं : पप्पू यादव
FILE PIC

पटना : जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है महागठबंधन में दरारें पड़ती जा रही हैं. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के बड़े नेताओं रघुवंश प्रसाद सिंह, उपेद्र कुशवाहा, शरद यादव, मुकेश साहनी की उपेक्षा हो रही है. बिहार की जनता जानना चाहती है कि आखिर वो कौन पार्टियां है जो महागठबंधन को कमजोर कर रही हैं. कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है. इसलिए कांग्रेस के नेताओं को अपने दल की ताकत को समझना चाहिए और बिहार में नेतृत्वकर्ता की भूमिका में आना चाहिए. मैं कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार हूं. नेतृत्व की कमान किसी अतिपिछड़ा या दलित नेता को मिलनी चाहिए.

पप्पू यादव ने कहा कि सुशील मोदी लालू फोबिया के शिकार है. अपने ट्वीट में सिर्फ लालू यादव की बात करते हैं. वे पिछले पांच वर्षों में किये गए अपने कार्यों का लेखा-जोखा बताएं. सृजन घोटाला, बालू माफियाओं के साथ संबंध और उनका भाई रियल एस्टेट का इतना बड़ा कारोबारी कैसे बना. इन सब के बारे में सुशील मोदी बिहार की जनता को बताएं.

सवाल करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि 15 साल सत्ता में रहने के बाद भी बिहार देश का दूसरा सबसे गरीब राज्य क्यों है. गरीबी मिटाने में बिहार 27 राज्यों में 26वें पायदान पर है. पटना देश का सबसे प्रदूषित शहर है. राज्य के 80 फीसदी सरकारी स्कूलों में शौचालय नहीं है. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर है. यहां राष्ट्रपति शासन की जरूरत है और आगामी विधानसभा चुनाव राष्ट्रपति के देख-रेख में ही होनी चाहिए.

इन्होंने ली जाप की सदस्यता

प्रकाश चन्द्र झा(प्रदेश सचिव मधुबनी ),संतू कुमार झा ( मधुबनी ), सहान प्रवेश ( युवा अध्यक्ष आम आदमी बिहार ) रौशन कुमार ,अजय कुमार ( जिला परिषद सदस्य शेखपुरा ) मनोज कुमार चौहान ( पंचायती राज्य जिला अध्यक्ष शेखपुरा ) बलराम साह ( पूर्व रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष मुसहरी ) संजीत यादव ( जमुई ) के नेतृत्व में सैकड़ों लोंगों ने जाप की सदस्यता ली.

जदयू ने जीतन राम मांझी को एनडीए में शामिल होने का किया स्वागत

वहीं, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी को एनडीए में शामिल होने पर जदयू ने स्वागत किया है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार को कहा है कि जीतन राम मांझी ने सही समय पर सही निर्णय लिया है. इससे पूरे एनडीए को फायदा मिलेगा. उन्हें अलग-अलग पदों पर सेवा करने का बेहतर अनुभव है. वे महागठबंधन में रहते हुए जन समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिलते रहते थे. ऐसे में उनके अनुभवों का लाभ एनडीए को मिलेगा.

इसके साथ ही राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने भी ट्वीट कर जीतन राम मांझी के एनडीए में शामिल होने का स्वागत किया है. उन्होंने लिखा है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का महागठबंधन छोड़कर जदयू के साथ सहयोग का फैसला स्वागतयोग्य है. राज्य की जनता के हित में है. यह राजग गठबंधन को मजबूती का एक आकार देगा और साथ ही साथ बिहार के विकास को गति प्रदान करेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें